Pro Kabaddi League 2022: आखिरी रेड में जीती यूपी योद्धा, रोमांचक मुकाबले में जयपुर हारी

Pro Kabaddi League 2022: शुक्रवार की रात को खेले गये इस मुकाबले में यूपी योद्धा और जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने किसी को भी एक-दूसरे से आगे नहीं निकलने दिया लेकिन यूपी योद्धा की टीम ने अंत में 34-32 की स्कोरलाइन से जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 11:11 AM IST
  • आखिरी रेड में जीती यूपी योद्धा की टीम
  • फ्लॉप साबित हुए परदीप नरवाल
Pro Kabaddi League 2022: आखिरी रेड में जीती यूपी योद्धा, रोमांचक मुकाबले में जयपुर हारी

Pro Kabaddi League 2022: भारत की दूसरी सबसे मशहूर लीग प्रो कबड्डी के 9वे सीजन का आगाज हो चुका है जिसके पहले ही दिन 3 मैच खेले गये. प्रो कबड्डी लीग का तीसरा मैच यूपी योद्धा और जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम के बीच खेला गया जिसमें फैन्स को बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. मैच का नतीजा आखिरी रेड पर जाकर आया और इस आखिरी रेड पर यूपी योद्धा की टीम ने बाजी मारते हुए सीजन की पहली जीत हासिल की.

आखिरी रेड में जीती यूपी योद्धा की टीम

शुक्रवार की रात को खेले गये इस मुकाबले में यूपी योद्धा और जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने किसी को भी एक-दूसरे से आगे नहीं निकलने दिया लेकिन यूपी योद्धा की टीम ने अंत में 34-32 की स्कोरलाइन से जीत हासिल की.

मैच की बात करें तो यह पहले मिनट से ही बराबर की टक्कर का नजर आया जिसके पहले 10 मिनट में जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए यूपी योद्धा को ऑल आउट कर 5 अंक की बढ़त हासिल कर ली. हालांकि यूपी योद्धा ने भी रिकवरी की लेकिन पहले हाफ के खेल के बाद जयपुर की टीम 15-12 से आगे बनी हुई थी.

फ्लॉप साबित हुए परदीप नरवाल

पीकेएल के इतिहास में सबसे सफल रेडर रहे परदीप नरवाल इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे और एक भी अंक हासिल करने में नाकाम साबित हुए. सरेंदर गिल और जयपुर पिंक पैंथर्स के अर्जुन देशवाल ने 4-4 अंक बटोरे. दूसरे हाफ में यूपी योद्धा की टीम ने पलटवार किया और जयपुर को ऑल आउट कर 18-16 की बढ़त हासिल कर ली. सेकेंड हाफ के नौवें मिनट में अजीत कुमार ने डू ऑर डाई रेड में जाकर तीन प्वाइंट्स लिए और स्कोर 21-20 पहुंचा दिया.

सुरेंदर गिल ने दिलाई यूपी को जीत

भवानी राजपूत ने भी सुपर रेड लगाई और जयपुर के खिलाफ 26-23 से बढ़त हासिल कर ली. मैच समाप्त होने से चार मिनट पहले यूपी ऑल आउट हुई और जयपुर केवल एक ही प्वाइंट्स से पीछे चल रही थी. हालांकि यूपी योद्धा ने आखिरी रेड में 2 अंक हासिल कर मैच को जीत लिया.

पहले हाफ में कोई प्वाइंट्स नहीं ले पाने वाले प्रदीप नरवाल ने दूसरे हाफ में सात प्वाइंट्स बटोरे. सुरेन्दर गिल ने यूपी के लिए सबसे अधिक आठ रेड प्वाइंट्स लिए. अर्जुन देशवाल ने भी जयपुर के लिए आठ रेड प्वाइंट्स लिए. राहुल चौधरी मैच में केवल एक प्वाइंट ले सके. 

इसे भी पढ़ें- भारत ने शुरू किया T20 विश्वकप 2022 के अभियान का आगाज, पर्थ में कुछ ऐसे की तैयारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़