नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो मैच खेले जा चुके हैं. इनमें टीम इंडिया 2-0 से आगे है. वहीं, सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. इस तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त झटका लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए पैट कमिंस
खबर आ रही है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व कर रहे पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. पैट कमिंस के बाहर होने के बाद स्टीव स्मिथ कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे. स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान हैं और ये तीसरी बार होगा जब वे बतौर कप्तान टीम का नेतृत्व करेंगे. 


पैट कमिंस की मां थी बीमार
कुछ दिन पहले खबर आई थी कि पैट कमिंस की मां बीमार हैं. इसी वजह से वे ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं. दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट और तीसरे टेस्ट में कुल 9 दिनों का फासला था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि कमिंस तीसरे टेस्ट मैच से पहले लौट आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 


स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इस बात कि पुष्टी कि की टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और स्टीव स्मिथ को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. हालांकि, अब उम्मीद जताई जा रही है कि कमिंस तीसरे टेस्ट में भले ही न लौट पाए हो लेकिन अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट में अपनी टीम में जरूर लौट जाएंगे. 


ये भी पढ़ेंः IPL 2023: पंत की गैर-मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स ने चुना नया कप्तान, अक्षर पटेल को मिली खास जिम्मेदारी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.