नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से धर्मशाला में होने वाला था, लेकिन इसे एक नए स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाएगा, क्योंकि यहां का मैदान मैच की मेजबानी के लिए तैयार नहीं है. बीसीसीआई ने अभी तक नए स्थल को अंतिम रूप नहीं दिया है, लेकिन दूसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए इंदौर और राजकोट सबसे आगे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैदान में तैयारी पुख्ता नहीं
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर अंतिम निर्णय जल्द ही लिए जाने की उम्मीद है.खेल को धर्मशाला से शिफ्ट करने का फैसला बोर्ड के निरीक्षण पैनल की रिपोर्ट के बाद लिया गया है. पैनल ने 11 फरवरी को मैदान का दौरा किया और आउटफील्ड पर कई तरह की अव्यवस्थित चीजे देखीं, जिसे हाल ही में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) द्वारा एक नई जल निकासी प्रणाली स्थापित करने के लिए फिर से बिछाया गया था.


अबतक केवल एक ही टेस्ट मैच हुआ
एक और बाधा यह थी कि फरवरी 2022 में भारत और श्रीलंका के बीच दो टी20 के बाद से धर्मशाला में कोई क्रिकेट नहीं खेला गया है. विशेष रूप से, धर्मशाला ने अब तक केवल एक टेस्ट की मेजबानी की है. 2017 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती थी.


ये भी पढ़ेंः दिल्ली में अब इन चीजों के इस्तेमाल पर लगी रोक, वायु प्रदूषण के चलते जारी हुए नए नियम


नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन दिन के अंदर पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत 1-0 से आगे है. दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.