नई दिल्लीः IND vs BAN 1st Test: लगभग चार साल से शतक की तलाश में लगे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मात्र 10 रन से शतक बनाने से चूक गए. शतक न बना पाने को लेकर उन्होंने मैच के बाद खुलासा किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बुधवार को उन्होंने कहा कि वह शतक को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं थे.


जनवरी 2019 के बाद शतक के करीब पहुंचे थे पुजारा
203 गेंदों में 90 रन की शानदार पारी खेलने वाले पुजारा ने दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं शतक को लेकर चिंतित नहीं था.' जनवरी 2019 के बाद से पहली बार पुजारा अपने शतक के करीब पहुंच रहे थे, लेकिन वह अपना 19वां टेस्ट शतक पूरा नहीं कर पाए.


बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी पिचः पुजारा
पुजारा ने कहा, 'मैंने जिस तरह बल्लेबाजी की और पिच को देखते हुए यह बल्लेबाजी के लिए आसान पिच नहीं थी, लेकिन मैंने आज जैसे बल्लेबाजी की उससे मैं खुश हूं. कई बार आप तीन अंकों के आंकड़े पर अपना ध्यान लगाने लगते हैं, लेकिन खेल में सबसे जरूरी यह है कि जब आप खेलते हैं और टीम को ऐसी स्थिति में ले आते हैं, जहां आपके पास जीतने का मौका हो तो वह सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है.'


श्रेयस अय्यर के साथ की 149 रन की साझेदारी
दरअसल, पुजारा ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 82) के साथ पांचवें विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी की और दिन की समाप्ति पर भारत को 90 ओवर में 278/6 के सुरक्षित स्कोर पर पहुंचा दिया.


पुजारा को उम्मीद है कि भारत पहली पारी में 350 का आंकड़ा पार करेगा और भारतीय गेंदबाज पिच के टर्न और उछाल का फायदा उठा पाएंगे. भारत और बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है.


यह भी पढ़िएः ODI Ranking: विराट कोहली को रैंकिंग में हुआ फायदा, पर इस खिलाड़ी ने लगाई 117 नंबर की छलांग


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.