ODI Ranking: विराट कोहली को रैंकिंग में हुआ फायदा, पर इस खिलाड़ी ने लगाई 117 पायदान की छलांग

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए.  विराट कोहली को तीन से ज्यादा साल में पहले वनडे शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा मिला, जो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बना.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2022, 01:20 AM IST
  • ईशान ने लगाया था दोहरा शतक
  • 15वें स्थान पर पहुंचे श्रेयस अय्यर
ODI Ranking: विराट कोहली को रैंकिंग में हुआ फायदा, पर इस खिलाड़ी ने लगाई 117 पायदान की छलांग

नई दिल्लीः भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए, जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 117 पायदान की छलांग से 37वां स्थान हासिल किया. विराट कोहली को तीन से ज्यादा साल में पहले वनडे शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा मिला, जो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बना.

ईशान ने लगाया था दोहरा शतक
ईशान किशन ने इसी मैच में अपना सबसे तेज दोहरा शतक लगाया. पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने शनिवार को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में 91 गेंद में 113 रन की पारी खेली. यह अगस्त 2019 के बाद 50 ओवर के प्रारूप में उनका पहला शतक था. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज किशन ने 131 गेंद में 210 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली. 

15वें स्थान पर पहुंचे श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर भी ढाका में शृंखला के दूसरे मैच में 82 रन की पारी के दम पर बल्लेबाजी सूची में ऊपर चढ़ने में सफल रहे, जिसमें वह 20वें से 15वें स्थान पर पहुंच गए. गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को चार पायदान का फायदा हुआ है, जिससे वह वनडे रैंकिंग में 22वें स्थान पर पहुंचे. 

आठवें नंबर पर आए शाकिब
बांग्लादेश के स्पिन ऑल राउंडर शाकिब अल हसन एक पायदान के लाभ से आठवें स्थान पर पहुंच गए. ऑल राउंडर सूची में बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज तीन पायदान के फायदे से तीसरे नंबर पर पहुंचे. 

लाबुशेन करियर के सर्वश्रेष्ठ मोड़ पर
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में तीन शतकीय पारियों की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 937 रेटिंग अंक से शीर्ष स्थान मजबूत किया. उन्होंने पिछले हफ्ते पर्थ में पहले मैच के दौरान एक ही टेस्ट में एक दोहरा शतक और एक सैकड़ा जड़ा था. लाबुशेन ने अब दूसरे स्थान पर काबिज स्टीव स्मिथ पर 62 रेटिंग अंक की बढ़त बनायी हुई है. 

वह सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने वाले खिलाड़ियों के मामले में कोहली के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर बने हुए हैं, जिसमें आस्ट्रेलियाई महान डॉन ब्रैडमैन 961 रेटिंग अंक से शीर्ष पर थे. स्मिथ इस सूची में 961 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं, जबकि रिकी पोंटिंग (942 रेटिंग अंक) शीर्ष 10 में शामिल तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. 

ट्रेविस हेड सातवें नंबर पर
ट्रेविस हेड 175 और नाबाद 38 रन की पारी से वेस्टइंडीज पर 419 रन की रिकॉर्ड जीत दर्ज कराने में मदद से शीर्ष 10 में वापसी करने में सफल रहे जिससे उनकी टीम ने डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया. हेड छह पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गये जिससे उन्होंने रोहित शर्मा (10वें) और कोहली (12वें) की भारतीय जोड़ी को पीछे छोड़ा.

यह भी पढ़िएः IND vs BAN: ऋषभ पंत को सलाह देने से डरते हैं गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे, खुद बताया कारण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़