नई दिल्लीः Ind vs Ban 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने पहली पारी में धुआंधार खेल दिखाया. टीम इंडिया ने टेस्ट में टी20 की तरह बल्लेबाजी की और तीन बड़े रिकॉर्ड बना दिए. भारतीय टीम ने महज 3 ओवरों में 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया. यही नहीं भारतीय टीम ने टेस्ट में सबसे तेज 100 रन बनाए और सबसे तेज 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप का भी रिकॉर्ड बनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 233 रन बनाए. इस दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाज मोमिनुल हक ने शतक जड़ा. वहीं बांग्लादेश की पहली पारी के बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी में मैदान पर उतरी. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम को जोरदार शुरुआत दी.


टेस्ट में सबसे तेज 50 रन


दोनों ने मिलकर 3 ओवर में ही 50 रन का आंकड़ा पार कर दिया. यह टेस्ट किसी भी टीम की ओर से सबसे तेज 50 रन थे. इससे पहले इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे तेज 50 रन बनाए थे. इंग्लिश टीम ने 4.2 ओवर में ये 50 रन बनाए थे लेकिन भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है.


टेस्ट में सबसे तेज साझेदारी


यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 50 रन से ज्यादा की सबसे तेज साझेदारी की. दोनों ने 23 बॉल में 55 रन की साझेदारी की जो अपने आप में रिकॉर्ड है. इससे पहले बेन स्टोक्स और बेन डकेट ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 बॉल में 87 रन की पार्टनरशिप की थी. जहां स्टोक्स और डकेट के बीच पार्टनरशिप का स्कोरिंग रेट 11.86 का था वहीं रोहित और यशस्वी का स्कोरिंग रेट 14.34 का था. 


टेस्ट में सबसे तेज 100 रन


वहीं भारत ने टेस्ट में सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. टीम इंडिया ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ 10.1 ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा छू लिया. हालांकि इस मामले में टीम इंडिया ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. इससे पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में 12.2 ओवर में 100 रन बनाए थे.


यह भी पढ़िएः भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इस खिलाड़ी ने ऊंचा कर दिया नाम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.