नई दिल्लीः Ind vs Ban: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम केकेआर और टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंह ने उच्च दबाव की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया है. उनकी यह क्षमता उन्हें एक बेस्ट फिनिशर के रूप में पहचान दिला रही है. भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से वह लगातार टी20 फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में रिंकू सिंह ने अर्धशतक लगाया और नितीश कुमार रेड्डी के साथ 108 रनों की तूफानी साझेदारी की.


बड़े स्कोर की योजना नहीं बनाई


रिंकू ने कहा, मैं हमेशा तीन या चार विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आता हूं इसलिए यह हमेशा दबाव की स्थिति होती है. मैं मैच की स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और अपने साथी के साथ लगातार बातचीत करता हूं. मैंने बड़ा स्कोर बनाने की योजना नहीं बनाई थी, लेकिन धीमी विकेट के कारण हमने सिंगल और डबल लेने और प्रत्येक गेंद को उसकी मेरिट के अनुसार खेलने पर ध्यान केंद्रित किया.


उन्होंने कहा, जब उन्होंने (नीतीश) नो-बॉल पर छक्का लगाया तो उनका आत्मविश्वास बढ़ गया. उन्होंने बहुत समझदारी से बल्लेबाजी की और हम पूरे समय बातचीत करते रहे. हमने इसका खूब लुत्फ उठाया और मैंने उनसे कहा कि यह 'गॉड्स प्लान' है और उन्हें बड़े शॉट खेलते रहना चाहिए.


उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें बताया है कि मैच के हालात के हिसाब से उनकी पोजिशन बदल सकती है.


मेरी पोजिशन बदलती रहती हैः रिंकू


रिंकू ने कहा, 'कभी-कभी इसमें उतार-चढ़ाव होता है. अगर आखिरी कुछ ओवर हैं तो हार्दिक भैया आगे आते हैं और अगर बीच के ओवर बचे हैं तो वे मुझे भेज देते हैं. उन्होंने यह पहले ही साफ कर दिया है कि मैच की स्थिति के हिसाब से मेरी पोजिशन बदल सकती है.'


रिंकू ने नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ अपनी बातचीत के बारे में कहा, 'हमने कुछ खास चर्चा नहीं की. उन्होंने मुझे केकेआर में अपनी शैली और अभ्यास दिनचर्या को बनाए रखने के लिए बहुत आजादी दी. उन्होंने मुझसे बस इतना कहा कि मैं अपना खेल खेलता रहूं और खुद पर विश्वास रखूं.'


यह भी पढ़िएः मनु भाकर का दिखा ग्लैमरस अवतार, मॉडलिंग में भी दिखा धाकड़ अंदाज, देखें VIDEO


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.