नई दिल्लीः Ind vs Ban Dream11 Prediction T20: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच रविवार शाम 7 बजे से ग्वालियर में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम का मुकाबला नजमुल हसन शांतो की टीम से होगा. इस मुकाबले के लिए अगर आप भी अपनी फैंटेसी टीम बना रहे हैं तो इन टिप्स को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है.


कैसे बनाएं फैंटेसी टीम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फैंटेसी टीम बनाते समय सबसे पहली बात ये ध्यान में रखनी जरूरी है कि आप उन खिलाड़ियों को ही अपनी ड्रीम टीम में जगह दें जो आज का मुकाबला खेलें. टॉस के बाद और मैच शुरू होने से पहले आपको अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं. इसलिए ध्यान रखें कि जो खिलाड़ी प्लेइंग 11 का हिस्सा हैं उन्हीं को अपनी टीम में शामिल करें.


इन बातों का रखें ध्यान


वहीं अपनी टीम का कप्तान और उपकप्तान उन्हीं को बनाएं जिन्हें लेकर आपको लगता है कि ये आपको सबसे ज्यादा फैंटेसी प्वाइंट्स दिला सकते हैं. आपको जिस खिलाड़ी के सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का अनुमान है उसे ही अपनी फैंटेसी टीम का कप्तान बनाएं.


कई लोग अलग-अलग रणनीति के साथ एक से ज्यादा ड्रीम टीम बनाते हैं. इसके पीछे उनकी सोच होती है कि कम से कम उनकी कोई एक टीम सबसे ज्यादा फैंटेसी प्वाइंट हासिल कर लें और रैंकिंग में ऊपर रहें. हालांकि फैंटेसी टीम बनाते समय सबीकी अफनी निजी रणनीतियां होती हैं. 


अगर आप भी ड्रीम टीम बना रहे हैं तो आप इस तरह अपनी टीम बना सकते हैं. हालांकि नीचे दी गई ये ड्रीम टीम एक उदाहरण के तौर पर है. आप अपनी ड्रीम टीम अपने विवेक के अनुसार बनाएं. 


विकेटकीपर
संजू सैमसन


बल्लेबाज
सूर्यकुमार यादव, अभिषेक शर्मा, लिटन दास


ऑलराउंडर
हार्दिक पंड्या, रियान पराग, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन


गेंदबाज
तंजीम हसन साकिब, मुस्फिजुर रहमान, मयंक यादव.


यह भी पढ़िएः Ind vs Pak: कौन हैं श्रेयंका पाटिल जिनकी घूमती गेंदों के सामने पाकिस्तानी बैटर्स का चकराया सिर, वर्ल्ड कप मैच में 105 रन पर ढेर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.