Ind vs Pak: कौन हैं श्रेयंका पाटिल जिनकी घूमती गेंदों के सामने पाकिस्तानी बैटर्स का चकराया सिर, वर्ल्ड कप मैच में 105 रन पर ढेर

Ind vs Pak: भारत ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान को आठ विकेट पर 105 रन पर रोक दिया. भारत के लिए श्रेयंका पाटिल ने किफायती गेंदबाजी की. श्रेयंका ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर दो विकेट चटकाए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2024, 05:48 PM IST
  • श्रेयंका ने मेडन ओवर किया
  • जानिए कौन हैं श्रेयंका पाटिल
Ind vs Pak: कौन हैं श्रेयंका पाटिल जिनकी घूमती गेंदों के सामने पाकिस्तानी बैटर्स का चकराया सिर, वर्ल्ड कप मैच में 105 रन पर ढेर

नई दिल्लीः Ind vs Pak: भारत ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान को आठ विकेट पर 105 रन पर रोक दिया. भारत के लिए श्रेयंका पाटिल ने किफायती गेंदबाजी की. श्रेयंका ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर दो विकेट चटकाए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी किया.

अरुंधति रेड्डी ने लिए 3 विकेट

वहीं अरुंधति ने चार ओवर में 19 रन पर तीन विकेट लेकर टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और सोभना आशा को एक-एक सफलता मिली. पाकिस्तान के लिए अनुभवी निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रन का योगदान दिया. पूर्व कप्तान ने 34 गेंद की अपनी पारी में एक चौका चौका जड़ा. 

रेणुका ने दिलाया पहला विकेट

सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 26 गेंद में दो चौके की मदद से 17 जबकि निचले क्रम में सैयदा अरूब शाह ने 17 गेंद में नाबाद 14 रन बनाये. रेणुका ने पहले ओवर में ही गुल फिरोजा को खाता खोले बगैर बोल्ड किया. मुनीबा ने हालांकि इस गेंदबाज के दूसरे ओवर में दो चौके के साथ रन गति को तेज किया. दूसरे छोर से सिदरा अमीन (आठ) दीप्ति के खिलाफ स्वीप शॉट पर चौका लगाने के बाद इस तरह के दूसरे प्रयास में बोल्ड हो गई. 

पावर प्ले में पाकिस्तान ने दो विकेट पर 29 रन बना लिये थे. अरुंधति की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर आशा ने मुनीबा का बेहद आसान कैच टपका दिया लेकिन इसी ओवर में शेफाली ने ओमाइमा सोहैल (तीन) के कैच को लपकने में कोई गलती नहीं की. पाकिस्तान के बल्लेबाज बड़ा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शिकंजा कस रखा था. 

श्रेयंका ने मेडन ओवर किया

मुनीबा श्रेयंका के खिलाफ क्रीज से बाहर निकली लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ और विकेटकीपर ऋचा घोष ने गिल्लियां बिखेरने में देर नहीं लगायी. श्रेयंका का यह ओवर मेडन रहा जिससे 10 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 41 रन था. निदा ने रेणुका के खिलाफ 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर 38 गेंद के सूखे को खत्म किया.

सोभना आशा ने टपकाए दो कैच

पाकिस्तान ने अगले ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अरुंधति ने 13वें ओवर में आलिया रियाज (चार) को पगबाधा कर आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. इसी ओवर में आशा ने मैच का अपना दूसरा कैच टपकाकर निदा को जीवनदान दिया. पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने अगले ओवर में आशा के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाकर लगातार दो चौके जड़े लेकिन तीसरे प्रयास में गेंद ने उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और विकेट के पीछे ऋचा ने शानदार कैच लपक कर उनकी आठ गेंद में 13 रन की आक्रामक पारी को खत्म किया. 

श्रेयंका ने तुबा हसन को खाता खोले बगैर पवेलियन का रास्ता दिखाया. सैयदा ने इस बीच दीप्ति के खिलाफ चौका लगाया. अरुंधति ने 20वें ओवर में निदा को बोल्ड किया लेकिन नाशरा संधू ने आखिरी दो गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद छह रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.

कौन हैं श्रेयंका पाटिल

बेंगलुरु की रहने वाली श्रेयंका पाटिल बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. 22 वर्षीय श्रेयंका डब्ल्यूपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलती हैं. विराट कोहली उनके रोल मॉडल हैं. उन्होंने 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को डब्ल्यूपीएल का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: बिल्कुल फ्री में कहां मिलेगा मैच का मजा? कौन बनाएगा प्लेइंग 11 में जगह और किस टीम का पलड़ा है भारी, जानें सब कुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़