नई दिल्लीः IND vs BAN: हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न हुई टी20 और वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसे लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है. इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह की वापसी नहीं हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 महीने के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं बुमराह 
रिपोर्ट्स की मानें, तो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स जसप्रीत बुमराह को टेस्ट सीरीज में आराम देने के मूड में हैं. अगर वाकई ऐसा होता है, तो फिर जसप्रीत बुमराह 2 महीने के लिए टीम इंडिया दूर रहेंगे. हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. रिपोर्ट्स में घरेलू कंडीशन और शमी के कमबैक को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. 


अगले 4 महीने में खेलने हैं 10 टेस्ट मुकाबले
बता दें भारत को अगले 4 महीने में 10 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं. इनमें से 5 टेस्ट मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होंगे. लिहाजा बुमराह को लेकर सेलेक्टर्स एहतियात बरतते दिख रहे हैं. बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से बाहर रखने की वजह भारत की स्पिन फ्रेंडली पिच और मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी भी हो सकती है. 


न्यूजीलैंड के खिलाफ हो सकती है बुमराह की वापसी
ऐसे में अब सवाल आता है कि अगर जसप्रीत बुमराह की वापसी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में नहीं होगी, तो फिर कब होगी. तो बता दें कि बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी कर सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है. 


ये भी पढ़ेंः Paris Olympics: फ्री में कब और कहां देख सकते हैं पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी, ये दो भारतीय दिग्गज होंगे ध्वजवाहक


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.