Paris Olympics: फ्री में कब और कहां देख सकते हैं पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी, ये दो भारतीय दिग्गज होंगे ध्वजवाहक

Paris Olympics Closing Ceremony Live Streaming: पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में सीनियर हॉकी प्लेयर पीआर श्रीजेश और निशानेबाज मनु भाकर भारत के ध्वजवाहक होंगे. ये क्लोजिंग सेरेमनी कब शुरू होगी, इसमें क्या होगा और इसे आप फ्री में कब और कहां देख सकते हैं. जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2024, 12:52 PM IST
  • पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी कहां होगी?
  • पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में क्या होगा?
Paris Olympics: फ्री में कब और कहां देख सकते हैं पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी, ये दो भारतीय दिग्गज होंगे ध्वजवाहक

नई दिल्लीः Paris Olympics Closing Ceremony Live Streaming: पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी का हर किसी को इंतजार है. करीब तीन हफ्ते तक पेरिस ओलंपिक चला. अब 12 अगस्त यानी सोमवार को क्लोजिंग सेरेमनी होगी. इसमें भारत की तरफ से ध्वजवाहक कौन होंगे और इसे आप कब और कहां देख सकते हैं, जानिए यहांः

पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी कहां होगी?

पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी स्टेड डी फ्रांस स्टेडियम में होगी. इसमें करीब 80 हजार दर्शक मौजूद रहेंगे. इसमें भारत की ओर से ध्वजवाहक के तौर पर हॉकी टीम के गोलकीपर और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पीआर श्रीजेश व निशानेबाज मनु भाकर को चुना गया है. 

ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में भारतीय ध्वजवाहक कौन होंगे?

पीआर श्रीजेश टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे और पेरिस में भी भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. इस बार भी पीआर श्रीजेश ने बतौर विकेटकीपर टीम को पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई. वहीं मनु भाकर भारतीय निशानेबाज हैं. इस युवा खिलाड़ी ने पेरिस ओलंपिक में शूटिंग की स्पर्धा में भारत को दो कांस्य पदक दिलाए. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल की व्यक्तिगत स्पर्धा और 10 मीटर एयर पिस्टल की मिश्रित टीम स्पर्धा में सरबजोत सिंह के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में क्या होगा? 

क्लोजिंग सेरेमनी में एथलीट्स की उपलब्धियों और ओलंपिक को आयोजित करने में पेरिस की सफलता का जश्न मनाया जाएगा. साथ ही इसमें ओलंपिक की मशाल को बुझाया जाएगा. इसके अलावा ओलंपिक के ध्वज को लांस एंजिल्स 2028 कमिटी को दिया जाएगा. यहीं चार साल बाद अगला ओलंपिक होगा.

पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी कब और कहां देखें?

पेरिस ओलंपिक का समापन समारोह सोमवार 12 अगस्त को भारतीय समयानुसार 12.30 बजे शुरू होगा. करीब ढाई घंटे चलने वाले इस समारोह को आप टीवी पर स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर देख सकते हैं जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर फ्री में होगी. 

यह भी पढ़िएः विनेश की तरह अमन सहरावत का भी बढ़ गया था वजन, कैसे रातभर में कम किया 4.5 किलो और दिलाया मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़