IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो गई है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा की टीम ने कीवियों का सूपड़ा साफ कर 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है. सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की और इस बात का खुलासा किया कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो कि चोट की वजह से इस समय टीम से बाहर चल रहे हैं वो मैदान पर कब वापसी कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉर्डर-गावस्कर के पहले दो मैच में नहीं खेलेंगे बुमराह


उल्लेखनीय है कि भारत के नंबर 1 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर में पीठ की चोट के चलते कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाये हैं. श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में खेले जाने वाले वनडे सीरीज के दौरान उनकी वापसी का ऐलान हुआ था लेकिन दूसरे वनडे से एक दिन पहले उन्हें अनफिट करार दिया गया और फिर से रिहैब भेज दिया गया है.


फरवरी में भारत को दुनिया की नंबर 1 टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसके पहले दो मैचों के लिये टीम का ऐलान कर दिया गया है लेकिन उसमें बुमराह का नाम नहीं है. हालांकि 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच खेलने के लिए फिट हो जाएंगे. 


रोहित ने बताया कब होगी मैदान पर वापसी


जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर गेंदबाजी की जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई है. 


न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की 90 रन से जीत के बाद रोहित ने कहा,‘बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेगा. हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है. हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है. हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं. चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी.’


इसे भी पढ़ें- IND vs NZ, 3rd ODI: 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने किया सूपड़ा साफ, बन गई वनडे की नंबर 1 टीम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.