नई दिल्ली: IND Vs NZ Lost Reason: इंडिया बनाम न्यूजीलैंड के टेस्ट मैच ने भारत के फैंस को झटका दिया है. बैंगलोर में हुए टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकट से चुनाव जीता है. इसके के मैन ऑफ द मैच रचिन रवींद्र रहे. रचिन ने 134 रन बनाए थे. दूसरी पारी में नाबाद रहते हुए 39 रन बनाए. लेकिन इंडिया एक छोटी-सी गलती के कारण हार गई, आइए जानते हैं कि ये छोटी गलती कौनसी है? खुद कप्तान रोहित शर्मा ने हार की वजह बताई है.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तान रोहित शर्मा ने बताई हार की वजह
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. पहली पारी में भारत ने 46 रन बनाए. रोहित ने मैच के बाद बताया कि पिच को समझने में हमने भूल कर दी थी. यही भारत की हार का सबसे बड़ा कारण बन गया. यदि भारत पहले बॉलिंग करता तो शायद नतीजा कुछ और होता.
पहली पारी में भारत के पांच खिलाड़ी जीरो पर हुए आउट -
 
भारत के 5 खिलाड़ी 0 रन पर आउट हुए
भारत के 5 खिलाड़ी ऐसे थे, जो 0 रन पर ही आउट हो गए. विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा खाता तक भी नहीं खोल पाए.  भी खाता नहीं खोल पाए. रोहित शर्मा 2 रन और यशस्वी जयसवाल 13 रन बनाकर आउट हो गए.

200 रनों की बढ़त मिलती तो नतीजे कुछ और होते
गौरतलब है कि इंडिया बनाम न्यूजीलैंड के मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन बाद में आए 6 बल्लेबाजों ने महज 38 रन ही बनाए. इस कारण दूसरी पारी के बाद टीम इंडिया को 106 रनों की बढ़त ही मिल पाई. यदि टीम इंडिया के पास 200 रनों के करीब की बढ़त होती तो भारत ये मैच जीत भी सकता था.


ये भी पढ़ें- Ind vs Nz: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का गलत फैसला लेने वाले रोहित शर्मा ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.