Ind vs Nz: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का गलत फैसला लेने वाले रोहित शर्मा ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा?

Ind vs Nz 1st Test: भारत को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच में हार की बड़ी वजह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला रहा. भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर सिमट गई. इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में पलटवार किया लेकिन वह मैच बचा नहीं पाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2024, 02:37 PM IST
  • सीरीज में 0-1 से पिछड़ी टीम इंडिया
  • पहली पारी के बाद हम पीछे हो गएः रोहित
Ind vs Nz: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का गलत फैसला लेने वाले रोहित शर्मा ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा?

नई दिल्लीः Ind vs Nz Test: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 विकेट से हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि पहली पारी में 46 रन पर ऑल आउट होना टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब रहा. उन्होंने कहा कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

सीरीज में 0-1 से पिछड़ी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने कीवियों को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मेहमान टीम ने रविवार को 2 विकेट खोकर हासिल किया. इस हार के बाद टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है.

बेंगलुरु टेस्ट में बारिश के कारण पहला दिन धुल जाने के बाद दूसरे दिन भारत मात्र 46 रन पर आउट हो गया. यह टीम इंडिया का तीसरा सबसे कम टेस्ट स्कोर था और घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में उनका अब तक का सबसे छोटा स्कोर था.

पहली पारी के बाद हम पीछे हो गएः रोहित

रोहित ने मैच के बाद कहा, 'मैंने दूसरे दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, हम जानते थे कि यह चुनौतीपूर्ण होगा. हमें नहीं लगा था कि हम 46 रन पर ऑल आउट हो जाएंगे, लेकिन न्यूजीलैंड को श्रेय देना चाहिए. इससे हम मुकाबले में पीछे रह गए. अच्छी चीजों को आगे ले जाना होगा. हम पहले भी इन चुनौतियों का सामना कर चुके हैं, ऐसी चीजें होती रहती हैं. दो टेस्ट बाकी हैं, हम जानते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा और अगले दो टेस्ट में हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे.'

हालांकि भारत ने दूसरी पारी में सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) के बीच चौथे विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी की बदौलत 426 रन बनाए थे. रोहित ने इन युवा बल्लेबाजों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें दोनों युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गर्व है.

पंत और सरफराज की तारीफ की

रोहित ने पंत और सरफराज की तारीफ करते हुए कहा, 'हम आसानी से 350 रन से कम पर आउट हो सकते थे, यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है. पंत ने परिपक्व पारी खेली और अपने शॉट भी खेले. सरफराज अपने तीसरे या चौथे टेस्ट में बिल्कुल स्पष्ट और परिपक्व थे.'

तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही भारतीय टीम अब 24-28 अक्टूबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पुणे जाएगी, जिसके बाद 1-5 नवंबर तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच खेला जाएगा.

यह भी पढ़िएः बेहद स्टाइलिश हैं रचिन रविंद्र की गर्लफ्रेंड, 3 साल से एक-दूसरे को कर रहे डेट, देखें PHOTOS

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़