नई दिल्ली: India vs Pakistan Asia CUP 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मुकाबले में केवल 2 दिन बचे हैं. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सेलेक्टर सबा करीब ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वाले मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन पर बड़ा ऐलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिषभ पंत को मिले दिनेश कार्तिक की जगह


पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने कहा कि एशिया कप में भारत की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलने की संभावना है.


As इसका मतलब है कि विकेटकीपर के लिए केवल एक बल्लेबाजी स्लॉट बचता है, जिसमें पंत और कार्तिक में से एक को ही मौका मिल सकता है. एक शो में सबा करीम ने कहा कि मैं अपनी एशिया कप टीम में केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज चुनता, क्योंकि अगर मुझे केएल राहुल और विराट कोहली मिल रहे हैं तो मेरे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से एक ही जगह बचती है."


टीम इंडिया के लिए फिनिशर का काम कर रहे कार्तिक


सबा करीम ने कहा कि मैं ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहूंगा, क्योंकि वह भारत के लिए एक ऐसे एक्स-फैक्टर हैं, जो एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत टी20 टीम में वापसी के बाद से, कार्तिक अंतिम पांच ओवर के चरण में आवश्यक फिनिशिंग कार्य कर रहे हैं.


राजकोट की कठिन पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुश्किल पिच पर नाबाद 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी हाल के दिनों में कार्तिक की शानदार पारियां रही हैं, जिससे भारत को फायदा हुआ है. दूसरी ओर, पंत का जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद से मिला-जुला प्रदर्शन रहा है, जहां वह कार्यवाहक कप्तान थे.


इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में पंत ने फॉर्म में आने के संकेत दिए हैं. उनका उच्चतम स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में 44 रन था. भारत और पाकिस्तान रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने एशिया कप ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेंगे, जो क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' को प्रदर्शित करेगा.


पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहली मुलाकात होगी, जहां पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. यह विश्व कप में उनकी भारत पर इस तरह की पहली जीत थी.


ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द, इस टीम के साथ उतरेंगे बाबर आजम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.