IND vs PAK: पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द, इस टीम के साथ उतरेंगे बाबर आजम

Pakistan Probable Playing Eleven Vs India: एकतरफ टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप की शिकस्त का बदला लेने को बेताब है तो वहीं पाकिस्तानी टीम 10 साल बाद खिताब जीतने की लड़ाई लड़ने जा रही है. पाकिस्तान केवल 2 बार ही एशिया कप जीत सका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2022, 06:45 AM IST
  • जानिए भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग 11
  • युवा जोश से लबरेज है बाबर आजम की आर्मी
IND vs PAK: पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द, इस टीम के साथ उतरेंगे बाबर आजम

नई दिल्ली: Asia Cup Pakistan Probable Playing Eleven एशिया का किंग बनने के लिए 6 टीमों के बीच महाजंग का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच उद्घाटन की भिड़ंत से ज्यादा चर्चा और गहमागहमी दूसरे मुकाबले को लेकर है.

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने सामने होंगे. एकतरफ टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप की शिकस्त का बदला लेने को बेताब है तो वहीं पाकिस्तानी टीम 10 साल बाद खिताब जीतने की लड़ाई लड़ने जा रही है. पाकिस्तान केवल 2 बार ही एशिया कप जीत सका है.

जानिए भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग 11
बाबर आजम, (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी

युवा जोश से लबरेज है पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान ने फखर जमान, हैदर अली, आसिफ अली और खुशदिल शाह को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में जगह दी गई है. विकेटकीपर बैट्समैन मोहम्मद रिजवान भी टीम का हिस्सा हैं.

पाकिस्तान का बॉलिंग लाइनअप भी काफी मजबूत है. इसमें हैरिस रउफ, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन और उस्मान को शामिल किया गया है. पाकिस्तान की गेंदबाजी ही उसकी असली ताकत रही है. बाबर आजम की टीम की मजबूत कड़ी उसकी बल्लेबाजी भी है.

अब तक पाकिस्तान बैटिंग की कमजोरी की वजह से भारत से मात खा जाता था लेकिन एशिया कप में उसकी बैटिंग भी दमदार नजर आ रही है. पाकिस्तान के पास दुनिया की सबसे मजबूत सलामी जोड़ी है जिससे पार पाना हर देश के लिए मुश्किल होता है. वहीं फखर जमां, हैदर अली और मोहम्मद वसीम जूनियर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को नई धार दी है.

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान का पूरा स्क्वाड
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

यह भी पढ़ें- Asia Cup IND vs PAK: पाकिस्तान की तिकड़ी के आगे बेहद कमजोर है टीम इंडिया, सिर्फ इस खिलाड़ी के पास है समाधान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़