नई दिल्लीः IND vs SA 2nd Test: 3 जनवरी से केपटाउन में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू होगा. इसके पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी चोट की वजह से सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी खुद क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 टीम के हेड कोच ने लिया बड़ा फैसला
CSA ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि 23 वर्षीय गेराल्ड कोएत्जी को सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन गेंदबाजी करते में पेल्विक में परेशानी महसूस हुई थी. वह अब और भी खराब हो गई है. शुक्रवार को उनका स्कैन कराया गया जिसमें चोट की गंभीरता का पता चला है. इसमें कहा गया है कि मुख्य कोच शुक्री कॉनराड ने एहतियात के तौर पर कोएत्जी को दूसरे के दौरान टीम से बाहर करने का फैसला किया है. 


टीम में मौजूद हैं कई विकल्प 
क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 3 जनवरी से शुरू होने वाले टेस्ट क्रिकेट के लिए गेराल्ड कोएत्जी का विकल्प नहीं चुनने का फैसला किया है. क्योंकि टीम में तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में कैगिसो रबाडा, मार्को जानसन और नांद्रे बर्गर के अलावा, दक्षिण अफ्रीका के पास लुंगी एनगिडी और वियान मुल्डर के रूप में अन्य तेज गेंदबाजी विकल्प मौजूद हैं. 


तेंबा बावुमा हो गए थे बाहर 
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ही बाएं हैमस्ट्रिंग की वजह से कप्तान तेम्बा बावुमा को खो दिया था. इस दैरान जुबैर हमजा को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया था. दूसरे टेस्ट में प्रोटियाज की कप्तानी अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर करेंगे, जिन्होंने सेंचुरियन में 185 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले अपने अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व करेंगे.


दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम: डीन एल्गर (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, ज़ुबैर हमज़ा, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और काइल वेरिन. 


ये भी पढ़ेंः IPL: दिल्ली कैपिटल्स का ये खिलाड़ी नाबालिग से रेप का दोषी करार, जानें पूरा मामला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.