IND vs SA Dream 11 Prediction: ग्लेन फिलिप्स (104 रन) के विशेष शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने खराब शुरूआत से उबरने के बाद ट्रेंट बोल्ट (चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से शनिवार को यहां टी20 विश्व कप मैच में श्रीलंका पर 65 रन की महत्वपूर्ण जीत दर्ज की. अब सभी क्रिकेट फैंस की नजरें भारत दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले पर टिक गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज गेंदबाज बनेंगे भारत के लिए चुनौती


भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले टी20 विश्वकप मैच में तेज और उछाल भरी पिच पर कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्किया जैसे तेज गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा देनी होगी. यह मैच संभवत: सुपर 12 के ग्रुप 2 से चोटी पर रहने वाली टीम और भारत के सेमीफाइनल का मैच स्थल तय करेगा. 


अपनी ड्रीम 11 में शामिल करें ये खिलाड़ी


बल्लेबाज : रिली रोसो (कप्तान), विराट कोहली ( उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा
ऑलराउंडर : हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल
विकेट कीपर : क्विंटन डॉक
गेंदबाज : भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया


शानदार लय में है अफ्रीकी बल्लेबाज


भारतीय बल्लेबाजों ने पूर्व में शम्सी को सहजता से खेला है तथा ऑप्टस स्टेडियम में ओवर गति बनाए रखने के लिए ही दो स्पिनर रखे जा सकते हैं. विजयी संयोजन को बनाए रखना लाजमी है लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, रिली रोसो और डेविड मिलर हैं जो अक्षर पटेल को सहजता से खेल सकते हैं. अक्षर का बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने इकोनॉमी रेट नौ रन प्रति ओवर के करीब है. 


भारत और दक्षिण अफ्रीका का पूरा स्क्वाड


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा. 


दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, रिली रोसो, ट्रिस्टन स्टब्स, कैगिसो रबाडा, वेन पार्नेल, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, मार्को जानसेन, एनरिक नोर्किया, रीज़ा हेंड्रिक्स , हेनरिक क्लासेन, लुंगी एनगिडी. 


ये भी पढ़ें- IND vs SA: केएल राहुल की जगह टीम में नहीं मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका, कोच ने Playing 11 पर किया खुलासा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.