नई दिल्लीः IND vs SA ODI: तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसकी शुरुआत रविवार 17 दिसंबर से होने वाली है. टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान जहां सूर्यकुमार यादव के हाथों में थी. वहीं, वनडे सीरीज में भारत की कमान के एल राहुल के हाथों में सौंपी गई है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को दीपक चाहर के रूप में बड़ा झटका लगा है. दीपक चाहर फैमिली मेडिकल इमरजेंसी की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोचिंग स्टाफ को मिला आराम
वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस सीरीज में कोच राहुल द्रविड़ और बाकी कोचिंग स्टाफ को भी आराम दिया गया है. अगर आप भी इस मुकाबले का लुत्फ अपने घर पर बैठे-बैठे उठाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए काफी काम की है. क्योंकि यहां हम आपको बताएंगे कि आप इस सीरीज को कैसे देख सकते हैं. 


टीवी पर कैसे देखें मैच 
रिपोर्ट्स की मानें, तो भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के सभी मुकाबलों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी 2 पर किया जाएगा. इन दोनों चैनलों पर आप मैच की कमेंट्री हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में सुन सकते हैं. वहीं, जो दर्शक डीडी फ्री डिश का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. 


जोहान्सबर्ग में होगा पहला मुकाबला
अगर आप इस सीरीज का लुत्फ ओटीटी पर उठाना चाहते हैं, तो इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर की जाएगी. यहां आप हिंदी-अंग्रेजी के अलावा तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में कमेंट्री सुन सकते हैं. सीरीज का पहला मुकाबला न्यू वॉन्डरर्स स्टेडियम जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच सेंट जॉर्ज पार्क क्वेबेरा में तो तीसरा और आखिरी वनडे मैच बोलैंड पार्क पार्ल में खेला जाएगा.


ये भी पढ़ेंः कौन हैं आकाश दीप? जिन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर दीपक चाहर की जगह टीम में मिला मौका


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.