नई दिल्लीः India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला टाई हो गया. दोनों ही टीमों ने 230 रन बनाए. श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने दो गेंद में दो विकेट लेकर भारत के मुंह से मैच छीन लिया और मुकाबले को टाई करा दिया. 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे ने चौका लगाकर स्कोर बराबर किया था लेकिन चौथी बॉल पर असलंका ने पहले शिवम दुबे फिर अर्शदीप सिंह को आउट कर दिया.


रोहित ने बनाया अर्धशतक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंद में 58 रन की पारी खेली जबकि अक्षर पटेल 33 रन, केएल राहुल 31 रन, शिवम दुबे 25 रन, विराट कोहली 24 रन, श्रेयस अय्यर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शुभमन गिल (15 रन) और वॉशिंगटन सुंदर (5 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके. श्रीलंका की ओर से चरिथ असलंका और वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट लिए जबकि दुनिथ वेलालागे ने 2 विकेट अपने नाम किए. 


श्रीलंका ने पहले की बल्लेबाजी


टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. श्रीलंका ने भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा था. श्रीलंका की ओर से पथुम निसंका ने 75 गेंदों में 56 रन बनाए जबकि दुनिथ वेलालागे ने 68 रन की शानदार पारी खेली. इसकी बदौलत श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 230 रन बनाए. 


वेलालागे ने खेली शानदार पारी


स्पिनरों की मददगार पिच पर श्रीलंका 101/5 पर संकट में था और ऐसा लग रहा था कि उन्हें एक और बल्लेबाजी पतन का सामना करना पड़ेगा, लेकिन पुरानी गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी आसान होने के साथ वेलालागे ने 65 गेंदों पर नाबाद 67 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए. उन्होंने जेनिथ लियानाज, वानिंदु हसरंगा और अकिला धनंजय के साथ क्रमश: 41, 36 और 46 रन की तीन महत्वपूर्ण साझेदारियां भी निभाईं, जिससे श्रीलंका सम्मानजनक लक्ष्य देने में कामयाब रहा.


भारत के लिए अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया.


यह भी पढ़िएः भारतीय हॉकी का सरपंच जिसने 'पूल ऑफ डेथ' में कर दिया कमाल, 1972 के बाद पहली बार हुआ ऐसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.