India vs Netherlands T20 World Cup 2022 Live: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित हो रहे 8वें टी20 विश्वकप में भारतीय टीम ने आखिरी गेंद के रोमांच में जीत हासिल कर विजयी आगाज किया है और अब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर उसे नीदरलैंड्स की टीम के खिलाफ खेलना है. वहीं इस मैच से पहले एक बड़ा विवाद सामने आया है जिसकी शिकायत भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दर्ज कराई है. 27 अक्टूबर को खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारतीय टीम मंगलवार को सिडनी पहुंची जहां पर उसे मिली सुविधाओं में परेशानी का सामना करना पड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम को परोसा गया ठंडा खाना


दरअसल भारतीय टीम को सिडनी के जिस होटल में ठहराया गया है वो ग्राउंड से लगभग 42 किमी की दूरी पर है तो वहीं पर जब अभ्यास के लिये टीम एससीजी पहुंची तो वहां पर उसे ठंडा और बेकार खाना परोसा गया. इतना ही नहीं भारतीय खिलाड़ियों को खाने में सिर्फ सैंडविच दिया गया है.


इस बात से नाराज भारतीय टीम ने आईसीसी से इसकी शिकायत की है और ब्लैकटाउन में प्रैक्टिस के लिये मिली जगह पर अभ्यास भी नहीं किया. उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय टीम के साथ इस विश्वकप में बदसलूकी होती नजर आई है. इससे पहले मेलबर्न में पाकिस्तान और बाकी टीमों को 5 स्टार होटल में ठहराया गया था तो वहीं पर भारतीय टीम के लिये 4 स्टार होटल में व्यवस्था की गई थी.


मेलबर्न में भी टीम के साथ हुई थी बदलसलूकी


आईसीसी के नियमों के अनुसार मेजबान को सभी टीमों के लिये एक जैसी व्यवस्था करना अनिवार्य है. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेले गये मैच में 4 विकेट से जीत हासिल की और अब इसके बाद उसका सेमीफाइनल तक पहुंचने का रास्ता आसान नजर आ रहा है. भारतीय टीम के ग्रुप में नीदरलैंड, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीमें बची हैं जिससे उसकी भिड़ंत होनी है.


ऐसे में उसे इन टीमों के सामने जीत हासिल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिये, जिसे देखते हुए उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय नजर आ रहा है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये किसी भी टीम को 5 में से 4 मुकाबलों में जीत हासिल करने की दरकार है, हालांकि 3 जीत हासिल करने वाली टीम भी सेमीफाइनल तक पहुंच सकती है लेकिन उस केस में उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.


इसे भी पढ़ें- IRE vs ENG, T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के लिये अभी से शुरू हो गई है नेट रन रेट की जंग, जानें सारी जानकारी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.