India vs Australia 1st T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली के मैदान पर खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, हालांकि इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच को 4 गेंद पहले खत्म कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में 4 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा


मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम की हार से नाराज दिखे और जब उनसे हार का कारण पूछा गया तो उन्होंने इसका ठीकरा गेंदबाजों के सिर पर फोड़ा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम ने मैदान में मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया और गेंदबाजी भी खराब रही जिससे टीम को चार विकेट की हार का मुंह देखना पड़ा. 


रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमने उतनी अच्छी गेंदबाजी की. 200 रन का स्कोर बचाव के लिये काफी अच्छा है लेकिन हमने मैदान में मिले (कैच लपकने के) मौकों का फायदा नहीं उठाया.’ 


बल्लेबाजी में भारत ने किया अच्छा प्रदर्शन


भारत ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) की बदौलत छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. 


रोहित ने कहा, ‘मुझे लगता है हमने अच्छी बल्लेबाजी की. हमारे लिये यह समझने के लिये अच्छा मैच रहा कि हम कहां गलत रहे और अगले मैच में हम क्या बेहतर कर सकते हैं.’


फिंच ने जीत के बाद की खिलाड़ियों की जमकर तारीफ


ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (61 रन) के अर्धशतक के बाद मैथ्यू वेड की 21 गेंद में 45 रन की नाबाद पारी से श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली. कैमरुन ग्रीन ने 30 गेंद में आठ चौके और चार छक्के से 61 रन बनाये. उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने कहा, ‘अच्छा मुकाबला रहा. निश्चित रूप से अंत में ओस से हमें मदद मिली. हमारे लिये कुछ अच्छी भागीदारियां रहीं. खिलाड़ियों ने अच्छी आक्रामकता दिखायी और मैच की लय बदलने की कोशिश की जो काफी अच्छा रहा.’ 


इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2022: 'रिकॉर्ड धोखा देते हैं', विश्वकप से पहले केएल राहुल ने बताया फॉर्म में लौटने का प्लान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.