नई दिल्लीः India vs Bangladesh 2nd Test Squad: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने रविवार को शुरुआती टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रन से हराने वाली भारतीय टीम को कानपुर में होने वाले दूसरे और अंतिम मैच के लिए बरकरार रखा है. भारतीय टीम ने रविवार को मैच के चौथे दिन की शुरुआती सत्र में ही बड़ी जीत दर्ज की. 


बुमराह को दिया जा सकता है आराम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम अपने व्यस्त टेस्ट कार्यक्रम को देखते हुए अगले मैच में प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ कुछ अन्य खिलाड़ियों को विश्राम दे सकती है. ऐसे में यश दयाल, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान और कुलदीप यादव में से किसी खिलाड़ी को अगले टेस्ट में मौक मिल सकता है. अगर बुमराह को आराम दिया जाता है तो यश दयाल को मौका मिल सकता है.


बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक, 'पुरुष चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच के लिए वही टीम बरकरार रखी है.'


बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.


सीरीज में 1-0 से आगे है भारत


बता दें कि टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. रविवार को मुकाबले का चौथा दिन था और पहले सेशन में ही भारत ने यह मुकाबला अपने नाम किया. 515 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम दूसरी पारी में 234 रन पर सिमट गई. अश्विन ने दूसरी पारी में 6 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया.


यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: 'उंगली महसूस नहीं हो रही...' चोटिल खिलाड़ी को उतार दिया मैदान में? बवाल के बाद बोर्ड को देनी पड़ी सफाई


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.