Ind vs Ban: 'उंगली महसूस नहीं हो रही...' चोटिल खिलाड़ी को उतार दिया मैदान में? बवाल के बाद बोर्ड को देनी पड़ी सफाई

Ind vs Ban 1st Test: पहले टेस्ट में बांग्लादेश के वरिष्ठ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कम गेंदबाजी की. इसके बाद से उनके चोटिल होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी मुरली कार्तिक ने दावा किया कि शाकिब की उंगली और कंधे में समस्या है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या चोटिल होने के बाद भी शाकिब को टीम में जगह दी गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2024, 07:24 PM IST
  • शाकिब की उंगली और कंधे में दिक्कत
  • शाकिब ने मैच में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की
Ind vs Ban: 'उंगली महसूस नहीं हो रही...' चोटिल खिलाड़ी को उतार दिया मैदान में? बवाल के बाद बोर्ड को देनी पड़ी सफाई

नई दिल्लीः Ind vs Ban Test: चेन्नई टेस्ट में कम ओवर करने और चोट की आशंकाओं ने मैच में शाकिब अल हसन के खेलने को लेकर कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शाकिब चोटिल होने के बावजूद चेन्नई टेस्ट खेल रहे हैं. शाकिब शनिवार को बांग्लादेश के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर बन गए. 

शाकिब ने तीसरे दिन सात ओवरों की गेंदबाजी की और ऋषभ पंत ने उनकी गेंद पर चार चौके और दो छक्के जड़ दिए.

शाकिब की उंगली और कंधे में दिक्कत

यह शाकिब के टेस्ट करियर का अब तक का सबसे महंगा गेंदबाजी आंकड़ा था. यह सिर्फ पांचवां मौका था जब शाकिब किसी टेस्ट में कम से कम 20 ओवर करने के बावजूद बिना विकेट लिए लौटे हों. कप्तान नजमुल हसन शंतो ने जब शनिवार को सुबह के सत्र में काफी समय तक शाकिब को गेंदबाज़ी से दूर रखा तब पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक ने ऑन एयर बताया कि शाकिब ने उन्हें बताया है कि जिस उंगली से वो स्पिन कराते हैं, उसमें और कंधे में उन्हें समस्या है.

शाकिब ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की

कार्तिक ने कहा, 'चूंकि मैं उन्हें काफी समय से जानता हूं इसलिए मैंने उनसे जाकर अधिक गेंदबाजी न करने की वजह पूछी थी. तो उन्होंने मुझे बताया कि वो बाएं हाथ की जिस उंगली से गेंदबाजी करते हैं उसकी सर्जरी हुई है, वो सूजी हुई है और उसमें कोई मूवमेंट भी नहीं है. एक स्पिनर के तौर पर आपको उंगली महसूस होनी चाहिए लेकिन उन्हें कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है. उन्हें इसके साथ ही कंधे में भी समस्या है और ऐसी स्थिति में खास कर टेस्ट में तो गेंदबाजी करना मुश्किल है.'

बीते वनडे वर्ल्ड कप के दौरान शाकिब के बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी. कंधे की चोट के चलते वह टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ मैच भी नहीं खेल पाए थे. उंगली में चोट के चलते वह कुछ महीने के लिए खेल से भी बाहर हो गए थे और इसके बाद उन्हें आंख में भी समस्या पैदा हुई थी.

बोर्ड ने कहा- हमें इसकी जानकारी नहीं

तमीम इकबाल ने ऑन एयर कहा कि अगर शाकिब की चोट के बारे में जानकारी होने के बावजूद उन्हें टीम में चुना गया है तब इसका मतलब है कि बांग्लादेश जानबूझकर एक कम स्पिनर के साथ खेल रहा है. हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख चिकित्सक देबाशीष ने कहा कि वह उंगली या कंधे की चोट से हो रही कथित समस्या से अवगत नहीं हैं.

उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप से पहले शाकिब को उंगली में फ्रैक्चर हुआ था, इससे पहले कुछ साल पहले उन्हें एक अन्य उंगली में चोट के चलते संक्रमण हुआ था. हालांकि शाकिब ने हाल ही में उंगली या कंधे की किसी चोट के बारे में नहीं बताया है.'

यह भी पढ़िएः धोनी की बादशाहत खतरे में, बराबरी पर पहुंचे ऋषभ पंत... कब कहलाएंगे भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़