नई दिल्ली: India vs PAK Super Sunday Match: UAE के दुबई शहर में भीषण गर्मी के इस माहौल में एशिया कप अपने 15वें सीजन की शुरूआत कर रहा है. रविवार को जब क्रिकेट मैच की शुरूआत होगी तो गर्मी के बीच दुबई में माहौल कुछ अलग रंग दिखाएगा. टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप की शिकस्त का बदला लेने को बेताब


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों टीमों से प्रमुख तेज गेंदबाज बाहर


दोनों टीमें रविवार को एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. हालांकि, भारत के जसप्रीत बुमराह और पाक के शाहीन शाह आफरीदी मैच में भाग नहीं लेंगे. बुमराह जहां पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, वहीं आफरीदी दाहिने घुटने की चोट के कारण टीम में नहीं हैं.


आफरीदी की गैर मौजूदगी पाकिस्तान के लिए एक बड़ी कमी होगी क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों में 3-31 का स्कोर दर्ज किया और 2021 के टी20 विश्वकप में 10 विकेट की जीत में 'प्लेयर आफ द मैच' बन गए. अब रविवार के एशिया कप ग्रुप ए मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं.


पाकिस्तान टीम में भी युवा गेंदबाजों की फौज


बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और आवेश खान को पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपने-अपने मामले को मजबूत करने का मौका दिया गया है. आफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर की अनुपस्थिति में हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी, मोहम्मद हसनैन और नसीम शाह को मौका दिया जा सकता है. 


2022 में कोहली ने खेले केवल 4 टी20


रविवार को क्रिकेट दिग्गजों की निगाहें विराट कोहली पर भी रहेंगी क्योंकि कोहली लंबे समय से अपनी फॉर्म में नहीं है और उनका यह 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. 2019 के बाद से पूर्व कप्तान ने एक भी शतक नहीं जड़ा है और इस साल उन्होंने सिर्फ 4 टी20 मैच खेले हैं. रविवार को डेढ़ माह के बाद कोहली क्रिकेट में वापसी करेंगे. आस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुषों के टी20 विश्व कप के लिए 50 दिन शेष हैं, भारत यह देखने के लिए उत्सुक होगा कि कोहली और केएल राहुल टीम द्वारा अपनाए गए अल्ट्रा-अटैकिंग दृष्टिकोण में कैसे फिट होते हैं.


उन्हें प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत के विस्फोट और दिनेश कार्तिक के अंतिम ओवरों में कारनामों के बीच फैसला करना होगा. पाकिस्तान के लिए यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी बल्लेबाजी कैसे रहती है. हाल ही में उनके शीर्ष तीन खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और फखर जमान अपनी फॉर्म में शीर्ष पर हैं.


मध्य क्रम में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के नहीं होने के कारण आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद और युवा हैदर अली पर निर्भर करेगा कि वे फिनिशिंग टच को एक अच्छे स्कोर में कैसे बदल सकते हैं. यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच दो और भिड़ंत हो सकती हैं.


भारत की संभावित प्लेइंग 11


रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत/दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/ आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल


पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11


बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी


ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द, इस टीम के साथ उतरेंगे बाबर आजम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.