नई दिल्ली: India vs Pakistan LIVE Streaming: एशियाई महाद्वीप की टीमों के बीच होने वाला टूर्नामेंट एशिया कप को लेकर भले ही कुछ ही टीमें भिड़ती नजर आती हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में भिड़ने वाली भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच की लोकप्रियता पूरी दुनिया भर में फैली हुई है. आईसीसी इवेंट्स के अलावा सिर्फ एशिया कप ही एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पर भारत-पाकिस्तान की कड़ी प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट फैंस को देखने को मिलती है. क्रिकेटप्रेमियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है और भारत पाक के बीच खेला जाने वाला यह महामुकाबला दुबई के मैदान पर होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत और पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को करेंगे. भारतीय समयानुसार भारत पाकिस्तान मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा और इसका सीधा प्रसारण (Hotstar) पर देखा जा सकता है.


India vs Pakistan Live Update-


एनआईटी जम्मू-कश्मीर ने छात्रों को भारत-पाकिस्तान मैच नहीं देखने का आदेश जारी किया है. राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान श्रीनगर (एनआईटी-श्रीनगर) ने अपने छात्रों से कहा है कि वे रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप क्रिकेट मैच को समूहों में नहीं देखें और न ही इससे संबंधित कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर डालें.


भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को खुशखबरी मिली है, जिसमें टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना वायरस की रिपोर्ट में नेगेटिव पाये गये हैं.


विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ अपना 100वां टी20 मैच खेलने उतरेंगे और क्रिकेट की दुनिया में तीनों प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जायेंगे. उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ रोस टेलर ही कर सके हैं.


जानिए कैसे लाइव देखें भारत-पाकिस्तान मैच


स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास एशिया कप के 2022 प्रसारण अधिकार हैं. एशिया कप एक वैश्विक टूर्नामेंट है जिसे ICC की देखरेख में एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) आयोजित कराती है. टूर्नामेंट के सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा. टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप (Hotstar) पर उपलब्ध होगी जिसके द्वारा मोबाइल या लैपटॉप पर इस मैच का लुत्फ उठाया जा सकता है. 


IND vs PAK Asia Cup: इसी लिंक पर क्लिक करके बनाएं अपनी टीम 11 और जीतें भारी इनाम


हॉटस्टार पर भारत पाकिस्तान मैच का आनंद उठाने के लिए फैंस को पैसे खर्च करने पड़ेंगे क्योंकि इसका सब्सक्रिप्शन लिए बगैर आप लाइव मैच नहीं देख सकते. 


मैच में बनने वाले सभी रिकॉर्ड पर नजर डालने के लिये यहां क्लिक करें.


इस तरह फ्री में उठा सकते हैं मैच का मजा


एशिया कप 2022 में भारतीय टीम के सभी मुकाबले दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल पर भी प्रसारित किए जाएंगे. यदि आपके पास डीडी फ्री डिश का कनेक्शन है तो बिना कोई सब्सक्रिप्शन लिए भारत पाकिस्तान मैच दूरदर्शन के स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकता है. डीडी फ्री डिश पर ये चैनल बिल्कुल मुफ्त में उपलब्ध है. भारत पाकिस्तान मैच फ्री में देखने का एक तरीका ये भी है कि जियो नेटवर्क के सिम से लॉगिन करके आप जियो टीवी पर मुफ्त में मैच देख सकते हैं. 


इसके अलावा थोप टीवी भी फ्री में मैच देखने का एक माध्यम है. आकाशवाणी पर लाइव कमेंट्री का प्रसारण होगा. फैंस यहां भी भारत पाकिस्तान मैच की एक एक गेंद का आंखों देखा हाल सुन सकते हैं. जी हिंदुस्तान की वेबसाइट पर भी आपको मैच की पल पल की जानकारी, रिकॉर्ड्स, प्लेइंग इलेवन समेत सभी अपडेट मिलेंगी. 


प्रसारकों की तरफ से जानकारी दी गई है कि भारत-पाकिस्तान के मुकाबले सहित एशिया कप 2022 में सभी मैचों का लाइव टेलिकास्ट इस बार 132 देशों में किया जाएगा. भारत में स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्पोर्ट्स भी एशिया कप 2022 का सीधा प्रसारण करेगा. ऐसा पहली बार होगा जब एशिया कप के मैच भारतीय उप महाद्वीप से बाहर भी देखे जाएंगे. 


ये भी पढ़ें- IND vs PAK: विराट कोहली और केएल राहुल पर पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, बताया- पाक के खिलाफ रन बनाएंगे या नहीं



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.