नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की तरफ से रजत पाटीदार वनडे में पदार्पण करेंगे. उन्हें चोटिल रुतुराज गायकवाड की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुंदर को मिला मौका
 कुलदीप यादव को विश्राम दिया गया है और उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में लिया गया है. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में जीत दर्ज करने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. तीन मैच की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है. 


जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत (प्लेइंग इलेवन): संजू सैमसन, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, केएल राहुल, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार.


दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी ज़ोरज़ी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, लिजाड विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स.


भारतीय टीम के लिए रजत पाटीदार इस मैच से वनडे में डेब्यू करेंगे. टॉस से पहले उन्हें डेब्यू कैप सौंपी गई है. मध्यप्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रजत पाटीदार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम के सदस्य हैं.वहीं, टॉस हारने के बाद केएल राहुल ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा निराश नहीं है. ये मैच काफी अहम है ऐसे में हम पूरे जोश के साथ खेलेंगे. 


केएल राहुल ने कहा कि पिच अच्छी दिख रही है और हमारी कोशिश रहेगी की बोर्ड पर रन बनाए जाएं. पिछले मैच में हमारे पास रन ज्यादा नहीं थे लेकिन इस बार हम बड़ा स्कोर करने की कोशिश करेंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.