IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स पर खेला जा रहा है जहां पर श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 67 रनों की जीत हासिल कर फिलहाल 1-0 की बढ़त बना रखी है और वो यहां पर भी जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो बदलाव के साथ उतरी श्रीलंका की टीम


वहीं पर श्रीलंका की टीम को उम्मीद होगी कि वो इस मैच में जीत के साथ सीरीज में वापसी कर सकें ताकि फाइनल मैच में रोमांच बरकरार रहे. इस मैच को लेकर दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव किया है. जहां कप्तान रोहित शर्मा को युजवेंद्र चहल के चोटिल होने की वजह से एक बदलाव कर कुलदीप यादव को लाना पड़ा है तो वहीं पर श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने भी दो बदलाव किये हैं. शनाका ने अपनी टीम में नवानिडु फर्नांडो को डेब्यू करने का मौका दिया है तो वहीं पर लाहिरु कुमारा की वापसी हुई है.


टॉस जीतने के बाद कप्तान दासुन शनाका ने कहा,'हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, हमने इस स्टेडियम के रिकॉर्ड देखें हैं तो वहीं पर विकेट को भी परखा है जिससे साफ नजर आ रहा है कि यह पहले बल्लेबाजी करने के लिए बहुत ही शानदार पिच है. हमारे लिये शांत रहकर अपना नैचुरल गेम खेलना जरूरी है ताकि एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकें. हम आज के मैच में दो बदलाव के साथ उतरे हैं. पाथुम निशांका के कंधे में चोट लगी है और वो बाहर हैं तो वहीं पर मदुशंका की भी आराम दिया गया है. हम नुवानिडु फर्नांडो को डेब्यू करा रहे हैं तो वहीं पर  लाहिरू कुमारा की वापसी हो रही है.'


टॉस हारने के बाद जानें क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा


वहीं टॉस हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं दुविधा में था. हम पिछली बार जिस तरह से खेले थे, उसके कारण पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन इस मैदान को देखते हुए मैं फील्डिंग करना चाहता था. कुल मिलाकर, एक टीम के रूप में सुधार होते हैं, विशेष रूप से कुछ भी नहीं, हमने अतीत में जो किया है वह अतीत में है, हमें आगे देखने और बेहतर करने की जरूरत है. मुझे यहां खेलना पसंद है, यहां के दर्शक भी ऊर्जावान हैं और इससे मुझे हमेशा प्रेरणा मिलती है. लेकिन यह पुरानी बात है, मुझे नए सिरे से शुरुआत करने की जरूरत है. हमें मजबूरी में एक बदलाव करना पड़ा है, चहल ने आखिरी गेम में डाइव लगाई थी और आज के मैच तक अभी वो पूरी तरह से उससे लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं. इसी वजह से उनकी जगह कुलदीप यादव आए हैं.' 


जानें कैसा है पिच का मिजाज


पिच की बात करें तो ईडन गार्डन्स का मैदान अपनी तेज आउटफील्ड के लिये मशहूर है और गेंदबाजों के लिये कब्रगाह की तरह है. स्टेडियम का साइज छोटा होने की वजह से ईडन गार्डन्स में हमेशा गेंदबाज की पिटाई होती है. इस मैदान पर रन बचाना मुश्किल है. गेंदबाजों को अगर फायदा उठाना है तो घास की कवरिंग से भरी इस पिच पर गति में बदलाव करना होगा फिर चाहे वो पेसर्स हों या फिर स्पिनर्स. बल्लेबाजों को यह पिच काफी पसंद आएगी तो वहीं पर साइडवे मूवमेंट को देखना बहुत मुश्किल है.'


देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11


श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, नुवानिडु फर्नांडो, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेज, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा.


भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज.


इसे भी पढ़ें- Ranji Trophy में तिहरा शतक ठोक पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड बना फिर खटखटाया सेलेक्टर्स का दरवाजा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.