नई दिल्ली: India vs Ghana: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शुरूआत धमाकेदार जीत के साथ करते हुए रविवार को पूल बी के अपने पहले मैच में घाना को 11-0 से हराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने पहले क्वार्टर में तीन, दूसरे में दो , तीसरे में चार और आखिरी क्वार्टर में दो गोल दागे. अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हरमनप्रीत सिंह ने तीन, जुगराज सिंह ने दो गोल किये जबकि अभिषेक, मनदीप सिंह, नीलाकांता शर्मा, शमशेर सिंह, वरूण कुमार और आकाशदीप सिंह ने एक एक गोल किया. भारतीय टीम कल इंग्लैंड से खेलेगी.


घाना नहीं उठा सका पेनाल्टी का लाभ


घाना को पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक भी गोल नहीं हो सका. भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मैच के पहले ही मिनट में मिला और अभिषेक ने रिबाउंड पर इसे गोल में बदला. इसके दस मिनटबाद हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत की बढत दुगुनी कर दी. अभिषेक और ललित उपाध्याय के शानदार मूव को गोल में बदलकर शमशेर ने स्कोर 3-0 किया. आकाशदीप ने 20वें मिनट में चौथा गोल दागा. वहीं दो मिनट बाद जुगराज ने पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किया. 


दूसरे हाफ के पांचवें ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर दूसरा गोल किया. तीन मिनट बाद नीलाकांता ने रिबाउंड पर गोल दागा जब जरमनप्रीत सिंह का पहला शॉट घाना के गोलकीपर ने बचा लिया था. अगले ही मिनट वरूण कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील किया. जुगराज ने अपना दूसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा. आखिरी क्वार्टर में मनदीप और हरमनप्रीत ने एक एक गोल किया. 


ये भी पढ़ें- CWG 2022: बांग्लादेश को चटाई धूल, शान से सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.