PV Sindhu wins Singapore Open 2022: बैडमिंटन सुपर 500 टूर्नामेंट के तहत खेले जा रहे सिंगापुर ओपन में भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रविवार को इतिहास रच दिया है. इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रविवार को पीवी सिंधू का सामना चीन की वांग झियी से हुआ, जिन्हें सिंधू ने 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. महिला सिंगल्स की कैटेगरी में खेले गये इस फाइनल मैच में पीवी सिंधू ने 21-9, 11-21 और 21-15 की स्कोर लाइन से मैच को अपने नाम किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

58 मिनट तक चली खिताब की जंग


पीवी सिंधू ने इससे पहले खेले गये सेमीफाइनल मैच में जापान की साएना कावाकामी को 21-15 और 21-7 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. जहां सिंधू को सेमीफाइनल मैच में ज्यादा चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा तो वहीं पर फाइनल मैच में मौजूदा एशियन चैम्पियन ने कड़ी टक्कर दी.


दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने पहले सेट में ही आत्म-विश्वास के साथ शुरुआत की और 21-9 से सेट को अपने नाम किया. हालांकि दूसरे सेट में वांग झियी ने वापसी करते हुए 11-21 से जीत हासिल कर ली. तीसरे और डिसाइडर सेट में पीवी सिंधू ने अपनी नब्ज को संभाले रखा और अंत में 21-15 से सेट को अपने नाम करने में कामयाब रही. इस सेट के साथ ही पीवी सिंधू ने चैम्पियनशिप भी अपने नाम कर ली.


सिंधू ने जीता साल का तीसरा खिताब


साल 2022 में यह तीसरी खिताब है जिसे पीवी सिंधू ने अपने नाम किया है. सिंधू ने साल की शुरुआत सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट की जीत के साथ की थी जहां पर उन्होंने 35 मिनट तक चले फाइनल मैच में मालविका बंसोड़ को हराया था तो वहीं पर स्विस ओपन 2022 का खिताब भी अपने नाम किया.


बासेल में खेले गये इस टूर्नामेंट के 49 मिनट तक चले फाइनल मैच में पीवी सिंधू ने थाईलैंड की बुसानन ओंगबारुंगफन को 21-16 और 21-8 से हराकर खिताब अपने नाम किया था. अब पीवी सिंधू ने सिंगापुर ओपन 2022 के 58 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर तीसरा खिताब अपने नाम किया है. सिंधू को अब बर्मिंघम में खेले जाने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करना है जहां पर उनका लक्ष्य देश के लिये गोल्ड जीतना होगा.