शारजाहः आईपीएल 2021 के मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और पंजाब के बीच मैच हुआ. आरसीबी  के कप्तान विराट कोहली ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 को 48वें मुकबाले में पंजाब किग्स के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. आरसीबी की टीम में कोई बदलाव नहीं है जबकि पंजाब ने फेबियन ऐलेन, दीपक हुडा और नाथन एलिस की जगह सरफराज अहमद, मोईजेज ऑनरीकेज और हरप्रीत बराड़ को टीम में शामिल किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब किंग्स ने खेला बड़ा दांव
दरअसल, इस मुकाबले में जीत के लिए पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने विराट के ही एक हथियार का इस्तेमाल किया है. उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान को शामिल किया है. सरफराज खान पंजाब में खेलने से पहले आरसीबी का हिस्सा थे. वो करीब 4 साल तक विराट की टीम का हिस्सा थे. अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले सरफराज विराट की कमियों को भी बखूबी जानते होंगे. ऐसे में आज के मैच में उनका रोल काफी अहम होने वाला है.


अंकतालिका की यह है स्थिति
आरसीबी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पंजाब किंग्स पांचवे स्थान पर है. आरसीबी के 11 मैचों में पांच जीत ओर सात हार के साथ 14 अंक है जबकि पंजाब के 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ दस अंक हैं.दोनो टीमों के बीच हुए 27 मैचों में पंजब की टीम को 15 में जीत मिली है जबकि आरसीबी ने 12 में जीत का स्वाद चखा है.


दोनो टीमें इस प्रकार है:


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.


पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मारक्रम, निकोलस पूरन, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.