नई दिल्ली: MI vs DC Match Preview: पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस IPL 2022 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी तो इस महामुकाबले में कई दिग्गजों पर निगाहें रहेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई ने बरकरार रखी अपनी कोर टीम


मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह समेत अपनी कोर टीम कायम रखी है. दिल्ली के खिलाफ क्रिकेट क्लब आफ इंडिया मैदान पर होने वाले मैच में इन चारों का प्रदर्शन काफी अहम होगी. 


सभी प्रारूपों में भारत के नये कप्तान रोहित की नेतृत्व क्षमता और तकनीकी कौशल से सभी वाकिफ हैं. अब देखना यह है कि बतौर कप्तान दिल्ली के लिये ऋषभ पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है जिन्हें भारत का भावी कप्तान माना जा रहा है. 


पहला मैच नहीं खेल पाएंगे सूर्यकुमार यादव


रोहित बता ही चुके हैं कि वह और ईशान पारी का आगाज करेंगे. दोनों फॉर्म में होने पर दुनिया के किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. दिल्ली के गेंदबाजों को इसे लेकर सावधान रहना होगा. सूर्यकुमार यादव इस मैच के लिये उपलब्ध नहीं हैं जो एनसीए में ‘रिहैबिलिटेशन’ में हैं. 


उनकी जगह फेबियन एलेन ने ली है. मुंबई को अपने मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम पर ध्यान देना होगा जिसमें सिर्फ पोलार्ड अनुभवी खिलाड़ी हैं. यह देखना होगा कि तिलक वर्मा, टिम डेविड और ‘अगले एबी डिविलियर्स ’ कहे जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस में से किसे मौका मिलता है. बुमराह तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच पर प्रभावी हो सकते हैं. मुंबई के पास मयंक मार्कण्डेय और मुरूगन अश्विन के रूप में प्रभावी स्पिनर हैं. 


वार्नर की गैरमौजूदगी दिल्ली के लिए झटका


दूसरी ओर दिल्ली के लिये पंत और पृथ्वी शॉ पारी का आगाज कर सकते हैं क्योंकि आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर अभी टीम से जुड़े नहीं हैं. दिल्ली के प्रदर्शन की कुंजी पंत के हाथ में होगी जिन्हें मोर्चे से अगुवाई करनी होगी. वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज रोवमैन पावेल, फॉर्म में चल रहे सरफराज खान और अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल से मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हरफनमौला शारदुल ठाकुर और अक्षर पटेल फिनिशर की भूमिका में होंगे. 


स्पिन का जिम्मा अक्षर के साथ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव संभालेंगे. तेज आक्रमण की कमान दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्किया के हाथ में होगी जिनका साथ मुस्ताफिजूर रहमान देंगे. मुख्य कोच रिकी पोंटिंग टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को भी आजमा सकते हैं. 


मुंबई इंडियंस की पूरी टीम


रोहित शर्मा(कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धी, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, रितिक शोकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कण्डेय,मुरूगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टायमल मिल्स, अर्शद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फेबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और ईशान किशन. 


दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम


ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बार, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी साव, रोवमैन पावेल, एनरिच नॉर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एंगिडी, मुस्ताफिजूर रहमान, शारदुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विकी ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत , टिम सीफर्ट.


मैच का समय : दोपहर 3.30 से.


ये भी पढ़ें- CSK vs KKR: IPL के पहले मैच में चमक बिखेरेंगे ये 5 खिलाड़ी, बेसब्री से हो रहा इंतजार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.