नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 23वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. करीबी मुकाबले में चेन्नई ने बेंगलोर को 8 रनों से हराया. इस मैच में दोनों ही टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. मैच के बाद आरसीबी के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स  के बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने छोटी बाउंड्री का फायदा उठाया. चेन्नई के बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों ने मैच के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छोटी बाउंड्री का CSK ने उठाया फायदा


मैक्सवेल ने कहा कि मुझे लगता है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में छोटी बाउंड्री का फायदा उनके बायें हाथ बल्लेबाजों को हुआ. चेन्नई के बायें हाथ के तीन बल्लेबाजों ने इस मैच में अहम योगदान दिया था. मैक्सवेल ने  बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद से गेंदबाजी नहीं कराने के फैसले का बचाव करते हुए कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि शाहबाज अहमद के लिए बायें हाथ के बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना जोखिम भरा होता''.मैक्सवेल ने कहा, हमने अच्छा प्रदर्शन किया और लक्ष्य के करीब पहुंचे एक समय में हम ऐसी स्थिति में थे जहां से मैच जीत सकते थे. मुझे लगता है कि अगर मैं या फाफ डु प्लेसिस में से कोई एक कुछ और समय के लिए क्रीज पर रहता तो मैच का परिणाम कुछ और होता.


मैक्सवेल ने की मथीश पथिराना की तारीफ


ऑस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने चेन्नई के युवा श्रीलंकाई गेंदबाज मथीश पथिराना की तारीफ की जिन्होंने 18वें ओवर में महज चार और 20वें ओवर में 10 रन देकर मैच पर चेन्नई की पकड़ बना दी थी. उन्होंने कहा कि आरसीबी के गेंदबाजों ने अच्छी कोशिश की लेकिन पथिराना ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर दबाव बढा दिया। उसने दबाव में अच्छा यॉर्कर डाला. 


जानें कहा पर बदला मैच का रूख


पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे  ने 45 गेंदों में 83 रन बनाए, मध्यक्रम के बल्लेबाज शिवम दुबे 27 गेंदों पर 52 रन और मोईन अली ने नौ गेंद पर नाबाद 19 रनों की आक्रामक पारियों से टीम छह विकेट पर 226 रन बनाने में सफल रही. जवाब में आरसीबी की टीम का  मैक्सवेल 36 गेंद में 76 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.  मैक्सवेल ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस 33 गेंद में 62 रनों के साथ तीसरे विकेट के लिये 126 रन जोड़कर जीत की उम्मीद जगा दी थी लेकिन दो ओवर के अंदर दोनों के आउट होने से मैच का रुख चेन्नई की तरफ मुड़ गया. जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में 28 रन और शाहबाज ने 10 गेंद में 12 रन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. लेकिन आरसीबी 20 ओवर में आठ विकेट पर 218 रन ही बना सकी.


इसे भी पढ़ें-  मुंबई ने छोड़ा साथ तो लखनऊ ने दामा थामन, अब डेब्यू मैच में कमाल कर छाया ये भारतीय बॉलर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.