मुंबई ने छोड़ा साथ तो लखनऊ ने दामा थामन, अब डेब्यू मैच में कमाल कर छाया ये भारतीय बॉलर

आईपीएल टूर्नामेंट को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. आईपीएल में खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ा मौका होता है. आईपीएल ने पिछले 15 साल से भारत ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट को भी बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं. आईपीएल में अभी कई युवा खिलाड़ी मैच डेब्यू कर रहें है और अपने डेब्यू मैच में ही काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नए गेंदबाज युधवीर सिंह चरक को मौका दिया. चरक ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए पंजाब के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 02:45 PM IST
  • युधवीर सिंह ने पंजाब के खिलाफ किया शानदार डेब्यू
  • डेब्यू मैच से ही चर्चा में युधवीर सिंह चरक
मुंबई ने छोड़ा साथ तो लखनऊ ने दामा थामन, अब डेब्यू मैच में कमाल कर छाया ये भारतीय बॉलर

नई दिल्ली: आईपीएल टूर्नामेंट को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. आईपीएल में खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ा मौका होता है. आईपीएल ने पिछले 15 साल से भारत ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट को भी बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं. आईपीएल में अभी कई युवा खिलाड़ी मैच डेब्यू कर रहें है और अपने डेब्यू मैच में ही काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नए गेंदबाज युधवीर सिंह चरक को मौका दिया. चरक ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए पंजाब के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की. 

युधवीर सिंह का शानदार आईपीएल डेब्यू

युधवीर सिंह चरक ने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ 3 ओवर में केवल 19 रन देकर दो विकेट लिए और लखनऊ को गेंद से सही शुरुआत दी. चरक ने अथर्व तायडे और प्रभसिमरन सिंह को आउट किया. जम्मू में जन्मे युधवीर पिछले कुछ सालों से आईपीएल सेटअप का हिस्सा रहे हैं. साल 2021 से चरक 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस में नेट गेंदबाज के तौर पर हिस्सा थे. दिसंबर 2022 में आयोजित आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में लखनऊ ने युधवीर को 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था.

घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

जम्मू और कश्मीर से आने वाले युधवीर सिंह चरक रणजी ट्रार्फी में हैदराबाद की और से खेलते हैं. चरक ने चार प्रथम श्रेणी मैचों में तीन विकेट, आठ लिस्ट-ए मैचों में 13 विकेट और 15 टी20 मैचों में छह विकेट लिए हैं. आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद, युधवीर सिंह आगे होने वाले मैचों मे मौका मिलता है तो वह इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेंगे.

कब है लखनऊ का अगला मैच

लखनऊ का अगला मैच 19 अप्रैल को अंकतालिका की नंबर वन टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ है. लखनऊ भी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं. राजस्थान इस मैच में अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी तो वहीं लखनऊ जीत के पटरी पर वापस आने की पूरी कोशिश करेगी. दोनों में से कौन सी टीम मैच जीतती हैं यह देखना दिलचस्प होगा. यह मैच राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- जानें कौन हैं RCB के नये तेज गेंदबाज विजय कुमार वैशाक, कैसा रहा है IPL में डेब्यू का सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़