नई दिल्लीः IPL 2023 का छठा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. इसमें लखनऊ की टीम को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जीत के बाद टीम के गेंदबाज दीपक चाहर ने अपनी चोट पर प्रतिक्रिया दी है. दीपक चाहर को इस बात की उम्मीद है कि वह आईपीएल के इस सीजन में चोटिल नहीं होंगे और चोट से मुक्त होकर पूरा सीजन अपना खेल जारी रखेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आठ महीनों बाद की है वापसी
पिछले लगभग आठ महीनों से भी ज्यादा समय तक स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद दीपक चाहर ने आईपीएल 2023 में वापसी की है. दीपक चाहर को सीएसके ने साल 2022 के आईपीएल में 14 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन अपनी चोट के कारण चाहर आईपीएल के पिछले सीजन में खेलने में असमर्थ रहे थे और टी20 वर्ल्ड कप सहित कई इंटरनेशनल मैच से भी चूक गए थे. दीपक चाहर ने आखिरी बार भारत के लिए पिछले दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में खेला था. यहां वह तीन ओवर फेंकने के बाद चोटिल हो गए थे. 


'मुझे पता है कि चोट से कैसे निपटना है'
अपनी चोट के बारे में दीपक चाहर ने बताया कि मुझे पता है कि चोटों से कैसे निपटना है. मेरे पास कम से कम आठ महीने का समय था. एक तेज गेंदबाज के लिए चोट से वापस आना मुश्किल काम है. उम्मीद है कि मेरे साथ अब दोबारा ऐसा कुछ नहीं होगा और मैं खेलूंगा. मैं एक अच्छी टीम और अच्छे माहौल का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली रहा हूं. अगर आपके पास ऐसा माहौल है, जहां हर कोई एक-दूसरे का समर्थन कर रहा है और आप हमेशा टूर्नामेंट जीतने की बात कर रहे हैं, तो उस स्थिति में आप फाइनल में पहुंचते भी हैं और फाइनल जीतते भी हैं.  


2016 से सीएसके टीम का हैं हिस्सा
30 वर्षीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर साल 2016 से आईपीएल में सीएसके के साथ है. दीपक चाहर ने साल 2021 के आईपीएल में सीएसके को चैंपियन बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थीं. इसमे उन्होंने कुल 14 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे. दीपक चाहर ने येलो आर्मी के साथ अपनी यादें साझा करते हुए कहा, जब मैं पहले सीजन में सीएसके के लिए खेला था, तो हम जीते थे. जब मैं उस वर्ष के बारे में सोचता हूं जब हम 2021 में जीते थे, तो यह मेरी आखिरी याद है. 


'क्रिकेट मैच का आनंद लेने के लिए आना चाहिए चेन्नई'
उन्होंने आगे कहा, 'मैं सभी को अक्सर यही बताता हूं कि अगर आप एक क्रिकेट मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको चेन्नई आना चाहिए और घर में सीएसके को खेलते हुए देखना चाहिए. वह माहौल बाकी के मैचों से काफी अलग होता है. जब भी मैं यहां चेपॉक में सीएसके की ओर से मैच खेलता हूं, तो मुझे हमेशा उन तीन स्टैंडों की याद आती है. हमें होर्डिंग्स लगाने थे और शोर केवल एक तरफ से सुनी जा सकती थी. अब इस साल नया स्टेडियम दिख रहा है.' 


बता दें कि सीएसके का अपने घर में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है. अभी तक हुए आईपीएल के कुल सीजन में सीएसके ने चेन्नई में कुल 56 खेला है और इनमें 40 मैचों में जीत हासिल हुई है.


ये भी पढ़ेंः DC vs GT: दिल्ली के मैच के लिये मैदान पर लौटेंगे पंत! BCCI ने इस बात के लिये कैपिटल्स को लगाई झाड़


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.