IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है और पंजाब किंग्स की टीम ने 2017 के बाद पहली बार अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है. आईपीएल के इतिहास में यह महज तीसरी बार है जब पंजाब किंग्स की टीम को अपने पहले दोनों मैच में जीत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2014 में पहली बार पंजाब किंग्स की टीम ने अपने पहले दोनों मैच में जीत हासिल की थी और उस सीजन वो फाइनल तक भी पहुंची था जिसमें उसे केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा और वो खिताब जीतने से महरूम रह गया था.


राज बावा की जगह इस खिलाड़ी को 20 लाख में दिया मौका


इस बीच पंजाब किंग्स की टीम ने अपने चोटिल खिलाड़ी राज अंगद बावा के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है और उनकी जगह गुरनूर सिंह बरार को मौजूदा आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिये 20 लाख रुपये की कीमत पर शामिल किया है. बावा ने पिछले सत्र में पंजाब किंग्स के लिए दो मैच खेले थे और वह बाएं कंधे की चोट के कारण मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं.


जानें कौन हैं गुरनूर सिंह जिसे मिला है मौका


बाएं हाथ के बल्लेबाजी आलराउंडर गुरनूर ने दिसम्बर 2022 में पंजाब के लिए अपना प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था. गुरनूर ने पांच प्रथम श्रेणी मैचों में 107 रन बनाने के अलावा सात विकेट लिए हैं. पंजाब ने अपने पहले मैच में केकेआर को हराया था और गुवाहाटी में खेले गये दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को आखिरी ओवर के रोमांच में 5 रन से हरा दिया.


इसे भी पढ़ें- KKR vs RCB: जब आखिरी बार कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरे थे कोहली, जानें कैसा है यहां विराट का रिकॉर्ड



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.