KKR vs RCB: जब आखिरी बार कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरे थे कोहली, जानें कैसा है यहां विराट का रिकॉर्ड

KKR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 9वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला जाना है जहां पर आरसीबी की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं पर 1438 दिन बाद अपने होम ग्राउंड पर वापसी कर रही कोलकाता की टीम अपने घर पर जीत का खाता खोलना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2023, 08:40 AM IST
  • आखिरी बार 2019 में केकेआर से ईडन गार्डन्स पर भिड़ी थी आरसीबी
  • जानें कैसा है ईडन गार्डन्स पर कोहली का रिकॉर्ड
KKR vs RCB: जब आखिरी बार कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरे थे कोहली, जानें कैसा है यहां विराट का रिकॉर्ड

KKR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 9वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला जाना है जहां पर आरसीबी की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं पर 1438 दिन बाद अपने होम ग्राउंड पर वापसी कर रही कोलकाता की टीम अपने घर पर जीत का खाता खोलना चाहेगी.

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 30 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें केकेआर की टीम ने 16 तो वहीं पर आरसीबी की टीम ने 14 बार जीत हासिल की है.

आखिरी बार 2019 में केकेआर से ईडन गार्डन्स पर भिड़ी थी आरसीबी

जहां पहले मैच में कोलकाता की टीम के सलामी बल्लेबाज प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे हैं तो वहीं पर आरसीबी के लिये विराट कोहली और डुप्लेसिस की जोड़ी ने मैच को एकतरफा कर दिया था. विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं और मुंबई के खिलाफ खेले गये मैच में नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. इसे देखते हुए आइये एक नजर उस मैच पर डालते हैं जब ये दोनों टीमें आखिरी बार ईडन गार्डन्स के मैदान पर एक दूसरे से भिड़ी थी.

कोहली ने ठोका था आईपीएल का 5वां शतक

ईडन गार्डन्स के मैदान की बात करें तो यह विराट कोहली को हमेशा ही रास आता है और जिस तरह की फॉर्म में वो हैं उसे देखते हुए यहां पर एक बार फिर से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. आखिरी बार दोनों टीमें साल 2019 में इस मैदान पर भिड़ी थी जिसमें विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का पांचवा शतक लगाया था.

दो किस्तों में खेली थी शतकीय पारी

कोहली ने अपनी इस पारी की पहली 40 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था जबकि शतक पूरा करने के लिये उन्होंने अगली 17 गेंदें ही ली. कोहली ने अपनी पारी में 57 गेंदों का सामना कर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया. कोहली की इस पारी के चलते आरसीबी की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

जानें कैसा है ईडन गार्डन्स पर कोहली का रिकॉर्ड

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 204 रन भी बना लिये थे लेकिन 10 रनों से मैच हार गई. वहीं जीत के बाद विराट कोहली को उनकी शतकीय पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली ईडन गार्डन्स के मैदान पर 11 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 332 रन बनाये हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 100 रन रहा है. विराट कोहली ने ईडन गार्डन्स पर 43.85 की औसत और 130.38 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं जिसमें एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें- RR vs PBKS: गुवाहाटी में धवन-चहल-सैमसन ने रचा इतिहास, जानें किसने बनाया कौन सा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़