नई दिल्ली: IPL के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है. IPL के छठे मुकाबले में धोनी की टीम का मुकाबला लोकेश राहुल की टीम से है. पहला मैच हारने के बाद चेन्नई अपने घरेलू पिच पर मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगी. लखनऊ की टीम भी अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेगी. अपने गढ़ में लौटी चेन्नई सुपर किंग्स की नजरें लखनऊ के खिलाफ जीत पर होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घरेलू स्टेडियम पर मैच जीतना चाहेगी चेन्नई
चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार साल बाद एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर लौटी है. दर्शकों में इस मैच को लेकर काफी उत्साह है और पूरा स्टेडियम कल चेन्नई के पीले रंग में रंगा रहेगा. चेन्नई के प्रशंसकों को रुतुराज गायकवाड़ के अलावा बाकी बल्लेबाजों से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो पहले मैच में नाकाम रहे थे. पिछले मैच में रुतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी के बावजूद चेन्नई को गुजरात टाइटंस ने हराया था.


चेन्नई के खिलाड़ियों का लय में लौटने की उम्मीद
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स जिनको IPL नीलामी में 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा गया था. वह इस मैच में अपनी उपयोगिता साबित करने को बेताब होंगे. गेंदबाजों के फॉर्म के अलावा बीच के ओवरों में धीमी रन गति भी धोनी की चिंता का सबब है. पिछले मैच में रविंद्र जडेजा और मिशेल सेंटनर पहले मैच में प्रभावी नहीं रहे, लेकिन यहां लय में लौटने की कोशिश में होंगे. चेन्नई के लिए राहत की बात यह है कि मैच एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर हो रहा है, जहां स्पिनरों की भूमिका अहम हो सकती है. यहां पर दस दिन पहले हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे में ऐसा ही देखा गया था.


लखनऊ का पलड़ा भारी
दूसरी ओर केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स पर भारी अंतर से जीत दर्ज की. काइल मायर्स ने तूफानी बल्लेबाजी की तो मार्क वुड ने पांच विकेट चटकाये. बल्लेबाजी में मायर्स के अलावा कप्तान राहुल, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस पर भी नजरें होंगी. वहीं, मैच में गेंदबाजी में वुड के साथ रवि बिश्नोई और के गौतम की भूमिका अहम रहेगी.


चेन्नई सुपरकिंग्स:
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडु, मोईन अली, बेन स्टोक्स, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, सिसंडा मगाला, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, अहय मंडल, निशांत सिंधु, राजवर्धन हैंगरगेकर, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, मथिसा पथिराना, महीश तीक्षणा, भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद, तुषार देशपांडे.


लखनऊ सुपर जायंटस:
लोकेश राहुल (कप्तान), काइल मायर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन , नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड , स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव.


मैच भारतीय समयानुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा.


यह भी पढ़िएः IPL 2023: स्टेडियम में जाकर देखना चाहते हैं मैच तो पहले पढ़ लें ये नियम, वरना लौटना पड़ेगा उलटे पांव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.