नई दिल्लीः IPL Playoffs CSK vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. अब एक स्थान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपरकिंग्स, लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जंग है. हालांकि दिल्ली और लखनऊ के लिए प्लेऑफ में पहुंचना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. वे एक तरह से प्लेऑफ की रेस से करीब-करीब बाहर ही हो चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप-4 में बचे एक स्थान के लिए मुख्य जंग रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच है. दोनों टीमें इस सीजन में अपने 13-13 मैच खेल चुकी हैं. जहां सीएसके 7 जीत और 5 हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है तो वहीं आरसीबी 6 जीत और 7 हार के साथ छठे नंबर पर है. दोनों ही टीमों का आखिरी मैच बचा है और दोनों को यह मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ ही खेलना है. तो एक तरह से यह दोनों के लिए करो या मरो का मुकाबला है. 


चेन्नई के लिए क्या है समीकरण?


यह मुकाबला शनिवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है. प्लेऑफ का टिकट कटाने के लिए जहां चेन्नई को हर हाल में यह मैच जीतना होगा तो वहीं आरसीबी को सिर्फ जीत की जरूरत नहीं है बल्कि उसे बड़ी जीत की दरकार है. नेट रन रेट के मामले में चेन्नई की टीम आरसीबी से आगे हैं. अगर आरसीबी बेहतर रनरेट के साथ यह मुकाबला नहीं जीतती है तो चेन्नई हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है. वहीं बारिश के चलते मैच रद्द होने की स्थिति में भी चेन्नई के 15 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.


आरसीबी को कितनी बड़ी जीत की जरूरत


जहां चेन्नई का नेट रन रेट +0.528 है वहीं आरसीबी का नेट रन रेट +0.387 है. ऐसे में आरसीबी को अगर प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो उसे चेन्नई सुपरकिंग्स को कम से कम 18 रन या 11 गेंद शेष रहते हराना होगा. तभी वह बेहतर रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में जगह बना पाएगी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.