Pro Kabaddi league 2022: लगातार तीन हार के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 57वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 45-40 के अंतर से हरा दिया. दिल्ली को लगातार छठी हार मिली है. इस जीत के साथ जयपुर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. जयपुर की जीत में अर्जुन देसवाल (16) के अलावा पीकेएल इतिहास में 1000 रेड अंक पूरा करने वाले राहुल चौधरी (6) का अहम योगदान रहा. दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 12 अंक बनाकर बड़ी हार से टीम को बचाया लेकिन उसके असल हीरो आशू मलिक रहे, जिनके नाम 15 अंक आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देसवाल ने दिल्ली को ऑल आउट से बचाया


पांचवें मिनट में ही दिल्ली को ऑल आउट कर जयपुर ने 10-3 की लीड बना ली थी. फिर आलइन के बाद उसने लगातार पांच अंकों के साथ स्कोर 15-5 कर दिया. अब दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था. देसवाल अगली रेड पर आए और ढुल को आउट किया. दिल्ली ऑल आउट की कगार पर थी लेकिन आशू ने दो अंक की रेड के साथ इसे टाल दिया. फिर विशाल ने देसवाल का सुपर टैकल कर स्कोर 12-17 कर दिया. जयपुर ने हालांकि एक बार फिर दिल्ली को आलआउट की ओर धकेला लेकिन राहुल को सुपर टैकल कर आशू ने 2 अंक कमा लिए. 


जयपुर डू ओर डाई रेड पर खेल रही थी. फिर चार के डिफेंस ने नवीन को तीसरी बार लपका और फिर जयपुर ने दिल्ली को दूसरी बार आलआउट कर स्कोर 24-16 कर लिया. पहले हाफ के अंतिम पलो में आशू ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर डिफरेंस 7 कर दिया. पहला हाफ 28-19 से जयपुर के नाम रहा. जयपुर को रेड में 17 और डिफेंस में चार अंक मिले जबकि दिल्ली को रेड में 13 और डिफेंस में चार अंक मिले. जयपुर को सात अंक अतिरिक्त भी मिले. ब्रेक के बाद आशू ने सुपर-10 पूरा किया. फिर देसवाल ने भी सुपर-10 लगाया. 


राहुल चौधरी ने पूरे किये 1000 रेड


अपनी अगली रेड पर आशू लपके गए और इस तरह दिल्ली तीसरी बार ऑल आउट हुए. जयपुर को 35-22 की लीड मिल चुकी थी. राहुल चौधरी ने आशू का शिकार कर पीकेएल में 1000वां रेड प्वाइंट हासिल किया. ऐसा करने वाले वह परदीप नरवाल और मनिंदर सिंह के बाद तीसरे खिलाड़ी हैं. 10 मिनट बचे थे और जयपुर के पास 15 अंक की लीड थी. दिल्ली ने हालांकि तीन अंक लेकर इसे 12 का कर दिया. जयपुर ने भी हालांकि तीन अंक लेकर स्कोर डिफरेंस फिर 15 कर दिया. नवीन ने हालांकि दो रेड में पांच अंक लेकर जयपुर को आलआउट की ओर धकेला और उसे अंजाम देकर स्कोर 45-37 कर दिया. 


इसी बीच नवीन ने सीजन का 10वां सुपर-10 पूरा किया. अब दिल्ली सात अंक से कम की हार के साथ मैच से एक अंक लेने का लक्ष्य लेकर चली. आशू ने एक अंक की रेड के साथ स्कोर डिफरेंस 7 का कर दिया. फिर नवीन ने बोनस के साथ इसे 6 कर दिया. देसवाल अंतिम रेड पर आउट हुए लेकिन उनकी टीम जीत चुकी थी.


इसे भी पढ़ें- PKL 9: यू-मुंबा के हाथ लगी चौथी हार, पटना पाइरेट्स ने आखिरी लम्हों में जीता मैच



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.