PKL 9: यू-मुंबा के हाथ लगी चौथी हार, पटना पाइरेट्स ने आखिरी लम्हों में जीता मैच

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 56वें मैच में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने सचिन तंवर (12) के अलावा डिफेंस में सुनील (6 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यू मुंबा को 34-31 के अंतर से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 05:51 AM IST
  • पटना की जीत में डिफेंस दिखा दमदार
  • आखिरी 5 मिनटों में पलटा मैच
PKL 9: यू-मुंबा के हाथ लगी चौथी हार, पटना पाइरेट्स ने आखिरी लम्हों में जीता मैच

Pro Kabaddi league 2022: सचिन तंवर (12) के अलावा डिफेंस में सुनील (6 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 56वें मैच में यू मुंबा को 34-31 के अंतर से हरा दिया. दोनों टीमों का यह 10वां मैच था. पटना ने चौथी जीत के साथ अंक तालिका में छह स्थान की छलांग लग ली है. वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. मुंबा को चौथी हार मिली लेकिन बावजूद इसके वह तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

पटना की जीत में डिफेंस दिखा दमदार

पटना की जीत में उसके डिफेंस ने 11 अंक लिए. मुंबा के लिए जय भगवान और आशीष ने सात-सात अंक लिए.  शुरुआती सात मिनट में स्कोर 3-3 था लेकिन जय भगवान ने एक ही रेड पर चार अंक लेकर मुंबा को 7-4 की लीड दिला दी. पटना ने हालांकि वापसी करते हुए स्कोर 6-7 कर लिया. 9-6 के स्कोर के साथ मुंबा ने पटना को सुपर टैकल में डाला लेकिन पटना ने इकरामी को लपक वापसी की. मुंबा के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी टीम को 10-8 की लीड दिलाई लेकिन पटना ने दूसरा सुपर टैकल कर स्कोर 11-10 कर दिया. 

मुंबा ने इसके बाद शादलू को लपक 2 अंक की लीड ले ली. पटना आलआउट के करीब थे, जिसे अंजाम देकर मुंबा ने 16-11 की लीड ले ली. पहला हाफ 18-13 से मुंबा के नाम रहा. इस हाफ में दोनों टीमों को 5-5 अंक डिफेंस से मिले जबकि मुंबा ने रेड में 8 जबकि पटना ने 6 अंक लिए. मुंबा को आलआउट सहित कुल तीन अंक अतिरिक्त मिले जबकि पटना ने सेल्फ आउट के दो अंक कमाए.  

ब्रेक के बाद पटना की टीम ने की वापसी

ब्रेक के बाद पटना को दो अंक मिले. सुनील ने इसी बीच हाई-5 पूरा किया. मुंबा के लिए सुपर टैकल ऑन था. सचिन डू ओर डाई रेड पर शिकार करके लौटे. सचिन ने फिर अगली रेड पर मुंबा को ऑलआउट कर स्कोर 20-20 कर दिया.  मुंबा ने इसके बाद तीन अंक लिए जबकि पटना को एक अंक मिला. स्कोर 23-21 से मुंबा के हक में था. पटना ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक लेते हुए स्कोर 23-23 कर लिया. फिर पटना के डिफेंस ने टीम को एक अंक से आगे कर दिया. अब मैच में 10 मिनट शेष थे.  

चार के डिफेंस में मोहित ने सचिन को डू ओर डाई रेड पर आउट कर स्कोर 24-24 कर दिया. फिर जय भगवान ने डू ओर डाई रेड पर अंक दिलाकर मुंबा को आगे कर दिया. दोनों टीमें डू ओर डाई रेड पर खेल रही थीं. इसी बीच अनुज ने सुरेंदर का शिकार कर सचिन को रिवाइव करा लिया. पटना ने फिर डू ओर डाई रेड पर भगवान का शिकार कर 26-25 की लीड ले ली. 

आखिरी 5 मिनटों में पलटा मैच

अब मैच में पांच मिनट से कम समय बचा था. मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था. पटना के लिए सचिन डू ओर डाई रेड पर आए और मल्टी प्वाइंट के साथ सुपर-10 पूरा कर टीम को 28-25 की लीड दिला दी. फिर पटना ने मुंबा को ऑलआउट कर 31-26 की लीड ले ली लेकिन आशीष की रेड पर मुंबा को दो अंक मिल गए. स्कोर 28-31 था. मोहित ने हालांकि सचिन के खिलाफ एडवांस्ड टैकल की गलती कर पटना को एक अंक दे दिया. मुंबा ने हालांकि एक अंक की रेड के साथ स्कोर 29-31 कर दिया. अब सिर्फ 58 सेकेंड का वक्त बचा था और मुंबा को जीतने के लिए तीन अंक की रेड की जरूरत थी. सचिन रेड पर अंक लेकर लौटे. फिर शादलू ने आशीष को अकेले टैकल कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी. इस जीत से पटना 11वें से पांचवें स्थान पर पहुंच गए. 

इसे भी पढ़ें- NZ vs IRE: सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, अब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच जंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़