नई दिल्लीः Jasprit Bumrah: खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. अब ये खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं जसप्रीत बुमराह के संन्यास को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही थीं जिन पर उन्होंने विराम लगा दिया है. वानखेड़े स्टेडियम में टी20 विश्व कप विजेता टीम को सम्मानित किया गया. 


'यह मैदान सही में बहुत विशेष है'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वानखेडे़ में खिलाड़ियों को सम्मानित करने के दौरान टी20 विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे जसप्रीत बुमराह भी मंच पर पहुंचे. उन्होंने कहा, यह मैदान सही में बहुत विशेष है. मैं तब बच्चा था तो यहां आया था और आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा.  अपने बेटे को देखकर मैं भावुक हो गया और मेरे पास शब्द नहीं थे. मैंने अपनी पत्नी से कहा कि मैं अपने बेटे को देखना चाहता हूं. बेटे को देखकर भावनाएं सामने आती हैं. मैंने रोना शुरू कर दिया और दो-तीन बार रोया.


संन्यास अभी बहुत दूर हैः बुमराह


अपने संन्यास को लेकर जसप्रीत बुमराह ने कहा कि यह अभी काफी दूर है. मैंने अभी शुरुआत की है. आशा है कि संन्यास अभी दूर है.  वहीं कोहली ने बुमराह की तारीफ में कहा, 'बुमराह जैसा खिलाड़ी एक पीढ़ी में पैदा होता है और हमें खुशी है कि वह हमारे लिए खेलता है. 


अहम मौके पर विकेट लेकर दिए


बता दें कि टी20 विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह ने भारत को कई मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई. कप्तान रोहित शर्मा ने जब-जब उन्हें गेंद थमाई, उन्होंने टीम और कप्तान को निराश नहीं किया बल्कि अहम विकेट चटकाकर दिए. बात फाइनल मैच की हो या पाकिस्तान के खिलाफ कड़े मुकाबले की, बुमराह ने अपनी जादुई गेंदबाजी से भारत को जीत दिलाने में मदद की.


यह भी पढ़िएः Team India Victory Parade: टीम इंडिया का वानखेड़े स्टेडियम में जोरदार स्वागत, रोहित ने कही दिल छू लेने वाली बात!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.