Team India Victory Parade: टीम इंडिया का वानखेड़े स्टेडियम में जोरदार स्वागत, रोहित ने कही दिल छू लेने वाली बात!

Team India Victory Parade: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को टीम इंडिया का जबरदस्त स्वागत हुआ. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी 3-4 साल की मेहनत रंग लाई है. ये ट्रॉफी पूरे देश की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2024, 10:07 PM IST
  • वानखेड़े स्टेडियम में जबरदस्त स्वागत
  • इससे पहले निकाली गई विक्ट्री परेड
Team India Victory Parade: टीम इंडिया का वानखेड़े स्टेडियम में जोरदार स्वागत, रोहित ने कही दिल छू लेने वाली बात!

नई दिल्ली: Team India Victory Parade: टीम इंडिया T20 की ट्रॉफी लेकर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहुंची. यहां पर टीम का जोरदार स्वागत हुआ. इससे पहले टीम की विक्ट्री परेड निकाली गई, जो मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक हुई. इस दौरान लाखों फैंस ने टीम इंडिया का स्वागत किया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम को 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी भी दी, जिसकी पहले ही घोषणा कर दी गई थी. 

विराट बोले- मैंने जो आज देखा, कभी नहीं भूलूंगा
विराट कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए तालियां बजवाई. इसके अलावा, विराट ने कहा-मैनें आज जो देखा है, वो कभी नहीं भूल पाऊंगा. ये वर्ल्ड कप की जीत हमारे लिए खास है. कोच राहुल द्रविड़ ने टीम को अपना परिवार बताया.

रोहित बोले- यह ट्रॉफी पूरे देश की है
रोहित शर्मा ने कहा कि हमने बीते 3-4 साल जो मेहनत की, वह काम आई. मुझे अपनी टीम पर गर्व है. इस वर्ल्ड कप को जीतने के बाद करोड़ों लोगों के चेहरे पर मुस्कान आई है. वर्ल्ड कप की यह ट्रॉफी पूरे देश की है. जिन्होंने मैच देखा उन सभी फैंस का धन्यवाद करता हूं. रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या की तारीफ़ करते हुए कहा कि पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की. बता दें कि वर्ल्ड कप का फाइनल ओवर पांड्या ने ही डाला था. 

PM आवास पर गई थी टीम इंडिया
इससे पहले गुरुवार को टीम ने प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से भी मुलाकात की. इस दौरान एक वीडियो भी जारी किया गया, इसमें PM मोदी सभी खिलाड़ियों से बात करते हुए नजर आ रहे हैं. 

2007 में भी ऐसा ही नजारा था
गौरतलब है कि इससे पहले 2007 में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता था. इसके बाद भी मुंबई में विक्ट्री परेड निकाली गई थी. इस बार भी ऐसा हीई हुआ है. फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया था. 

ये भी पढ़ें- Team India Victory Parade: कौन हैं कांग्रेसी नेता Rajiv shukla? जो बस में कोहली के बगल में बैठे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़