नई दिल्लीः Jasprit Bumrah Son: जसप्रीत बुमराह को बेटा हुआ है. उनकी पत्नी संजना गणेशन ने बेटे को जन्म दिया है. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और तेज गेंदबाज बुमराह ने घर में आई इस खुशी को सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बेटे की थोड़ी सी झलक दिखाई है. साथ ही उसका नाम भी बताया है. बुमराह के बेटे का नाम रामायण के बाहुबली किरदार के नाम पर रखा गया है. ये वो पात्र है जिसने रावण को भी अपने घुटनों पर ला दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंगद जसप्रीत बुमराह रखा बेटे का नाम
बुमराह ने एक्स पर अपने और संजना के हाथों में बेटे की अंगलियों को थामते हुए तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'हमारा छोटा परिवार बड़ा हो गया है और हमारा दिल जितना हमने कभी सोचा था उससे कहीं अधिक भरा हुआ है! आज सुबह हमने अपने छोटे से बेटे अंगद जसप्रीत बुमराह का दुनिया में स्वागत किया. हम बहुत खुश हैं और हमारे जीवन का यह नया अध्याय अपने साथ जो कुछ भी लेकर आया है, उसके लिए हम इंतजार नहीं कर सकते - जसप्रीत और संजना.'


 



ये है अंगद का रामायण में प्रसंग
बता दें कि रामायण में भी बालि के पुत्र का नाम अंगद था. युवराज अंगद राम जी की सेना में शामिल हो गए थे. वह जब दूत के रूप में लंका में गए थे तो उन्होंने रामण के दरबार में अपना पैर जमा लिया था. लंका का कोई भी योद्धा उनका पैर टस से मस नहीं कर पता है. यहां तक कि रावण का पुत्र इंद्रजीत भी अंगद के पैर को डिगा नहीं पाता है. इस पर खुद रावण अंगद के पैर पकड़ने के लिए जाता है तो अंगद अपना पैर हटा लेते हैं और कहते हैं तुम मेरे पांव क्यों पकड़ते हो, पकड़ना है तो तीनों लोगों के स्वामी श्रीराम के पैर पकड़ो.


एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं बुमराह
याद रहे कि जसप्रीत बुमराह एशिया कप की टीम में शामिल हैं. वह पाकिस्तान के साथ हुए पहले मुकाबले में टीम में शामिल थे. हालांकि बारिश की वजह से मैच रद्द होने के कारण वह गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. वह कल ही श्रीलंका से मुंबई आए थे. वह आज होने वाले नेपाल के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे. हालांकि उम्मीद है कि बुमराह सुपर-4 के मुकाबलों के लिए टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. 


यह भी पढ़िएः IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच से पहले भारत का तुरुप का इक्का बाहर, जानें दोनों टीमों संभावित प्लेइंग 11


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.