PBKS vs LSG: IPL 2023 का 21वां मैच शनिवार को लखनऊ के के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. लखनऊ के 4 मैचों में 3 मैच जीत कर पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर हैं वहीं पंजाब 4 मैचों में 2 मैच जीतकर पॉइंट टेबल में 6वें स्थान पर हैं. पंजाब अपना पिछला मैच हारकर यहां आई है तो वहीं लखनऊ जीत की हैट्रिक लगाने की पूरी कोशिश करेगी. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब के लिए बल्लेबाजों का रन बनाने में असफल रहना


पंजाब के कप्तान कप्तान शिखर धवन के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज मैच में ज्यादा योगदान नहीं दे पा रहा है.  इसके अलावा टीम काफी गेंदों को खाली छोड़ रही है.पिछले मैच में ही उसने 56 गेंद खाली छोड़ी थी जिसमें टीम को सुधार करने की जरूरत है.पंजाब की टीम बीच के ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाने में नाकाम रही है. धवन ने पहले तीन मैचों में 40, नाबाद 86 और नाबाद 99 रन की पारियां खेली थी लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है.पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह इसके बाद के मैच में वह नाकाम रहे. 


मैथ्यू शॉर्ट और जितेश शर्मा अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं. बल्लेबाजों ने जहां पंजाब की टीम को निराश किया है तो वही अर्शदीप सिंह की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने अच्छा खेल दिखाया है. वह अर्शदीप और इंग्लैंड के सैम कुरेन थे जो गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में कम स्कोर का बचाव करते हुए मैच को आखिरी गेंद तक ले गए थे. स्पिनरों में हरप्रीत बरार और राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.


जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी लखनऊ


जहां तक लखनऊ का सवाल है तो वह इस मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करके अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेगा. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं लेकिन उनके टीम के अन्य खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में जहां क्रुणाल पंड्या ने ऑलराउंड खेल दिखाया वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में निकोलस पूरन की 19 गेंदों पर 62 रन की पारी की मदद से टीम ने बड़ा लक्ष्य हासिल किया था. गेंदबाजों में मार्क वुड और आवेश खान ने तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा बखूबी संभाला है जबकि स्पिनरों में रवि बिश्नोई, अमित मिश्रा और पंड्या ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है.


कैसा है इकाना स्टेडियम की पिच


लखनऊ सुपर जाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक एक मुकाबला खेला गया है जिसमें लखनऊ ने जीत दर्ज की थी.टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करना चाहिए. क्योंकि लखनऊ का इकाना स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती हैं. श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ की होम ग्राउंड पिच है.


टीम इस प्रकार हैं


पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, राहुल चाहर, सैम कुरेन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, गुरनूर बराड़, हरप्रीत बराड़, हरप्रीत सिंह, विद्वाथ कावेरप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन सिंह, कागिसो रबाडा , भानुका राजपक्षे, एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा, अथर्व तायदे.


लखनऊ सुपरजाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव.


यह भी पढ़िएः IPL 2023 में हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी की टीम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.