पेरिस. फ्रांस में चल रहे ओलंपिक में 2 मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मनु भाकर ने तीसरे मेडल की उम्मीद भी जताई है. उन्होंने कहा है कि अभी उनकी यात्रा समाप्त नहीं हुई है और वह अपने अगले शूटिंग मैच पर फोकस कर रही हैं. भाकर ने कहा- मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मेरे पास दो मेडल है, लेकिन मेरी यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है. अभी मेरा एक मैच और है, जिसके लिए मुझे फोकस करना है. मैं हर बार अपने मैच से पहले नर्वस होती हूं, लेकिन यह सोचती हूं कि ईश्वर ने अब तक साथ दिया है और वह आगे भी साथ देगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'आपको केवल अपना बेस्ट देना है'
मनु भाकर ने कहा-आपको केवल अपने बेस्ट देना है, बेस्ट तकनीक इस्तेमाल करनी है, आपके हाथ में यही है. मेरा प्लान हमेशा यही होता है कि अपना बेस्ट दूं और कभी भी हार ना मानूं. मेरा गेम प्लान आगे भी यही होगा कि अंतिम शॉट तक ऐसा करती रहूं. हालांकि, नतीजे आपके नियंत्रण में नहीं होते.


बता दें कि मनु भाकर ने अपने दोनों पदक 10 मीटर एयर पिस्टल (महिला व्यक्तिगत और मिक्स्ड टीम इवेंट) में जीते हैं. उनको अब 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भाग लेना है. मनु का प्रदर्शन देखते हुए उनसे एक और मेडल की उम्मीद बढ़ चुकी है.


निशानेबाजी से आ सकते हैं और पदक
राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार विजेता निशानेबाज रोंजन सोढ़ी ने कहा कि उनको निशानेबाजी में भारत से और पदक की उम्मीद हैं. उन्होंने कहा-भारत को ओलंपिक में एक और मेडल शूटिंग में मिला है और मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है. वह एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट हैं. यह मैच आसान नहीं था क्योंकि कोरिया की टीम अच्छी थी, लेकिन मनु और सरबजोत को उनके शानदार खेल का क्रेडिट देना चाहिए. पेरिस ओलंपिक में शूटिंग में भारत के पास और भी मेडल आएंगे. आशा है कि हम शॉटगन में भी बेहतर करेंगे. मैं खिलाड़ियों को यह संदेश देना चाहूंगा कि आपने बहुत मेहनत की है और आपने ट्रेनिंग में जो किया है, केवल उसी पर फोकस बनाए रखें.


ये भी पढ़ेंः Landslide Reasons: इंसानों की इन गलतियों के कारण होता है लैंडस्लाइड, आखिर कैसे टाला जा सकता है संकट?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.