MI vs RR LIVE: आईपीएल के 35वें मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों 55 रनों से हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम को अपना अगला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है, जिससे पहले रोहित शर्मा की टीम को बड़ी खुशखबरी मिली है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मुंबई की टीम में वापसी करने के लिये तैयार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्जरी के लिए बेल्जियम जाएंगे आर्चर


गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से बाहर बैठने वाले जोफ्रा आर्चर एक छोटी सी सर्जरी के लिए बेल्जियम गये हैं लेकिन राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. उल्लेखनीय है कि जोफ्रा आर्चर की दाहिनी कोहनी में थोड़ी परेशानी हो रही थी जिसकी वजह से वो टीम से बाहर चल रहे थे. टीम के कोच मार्च बाउचर ने इसे छोटी सी चोट करार दिया है.


जोफ्रा आर्चर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 19 दिन और 4 मैचों के बाद मुंबई इंडियंस के लिए अपना डेब्यू किया. इस दौरान आर्चर ने 90 mph की गति से गेंद डाली और परेशानी का कोई संकेत नहीं दिया.


सर्जरी के बाद राजस्थान के खिलाफ खेलते नजर आएंगे आर्चर


रिपोर्ट के अनुसार विशेषज्ञों ने उनकी स्थिति का अवलोकन किया और उसके बाद वो भारत आने से पहले एक छोटे से प्रोसिजर से गुजरे थे. पिछले 25 महीने में यह आर्चर की छठी सर्जरी है जिसके चलते उनका 2 से 4 हफ्तों के लिए बाहर रहना तय माना जा रहा था. अगर सर्जरी सफल होती है तो उनकी यॉर्कर में धार वापस आ जाएगी.


शनिवार को मुंबई के लिए खेलने के बाद उन्हें मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आराम दिया गया और हफ्ते के अंत में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में उनकी वापसी तय मानी जा रही है. आर्चर की जल्दी वापसी दर्शा रही है कि सर्जरी से उतना प्रभाव नहीं पड़ा है जिससे उनके एशेज में भाग लेने की संभावनाओं पर असर पड़े.


पिछले 3 सालों से चोटों में फंसा हुआ है आर्चर का करियर


2021 से ही आर्चर के करियर पर चोटों का प्रभाव नजर आया है. कोहनी की चोट के चलते वो पहले मैदान से काफी समय तक दूर रहे जिसके बाद स्ट्रेस फ्रैक्चर ने उन्हें टी20 विश्वकप और एशेज से दूर रखा. जैसे ही वो पिछले साल वापसी करने की तैयारी कर रहे थे तभी एक स्ट्रेस फ्रैक्चर ने उन्हें मैदान से दूर कर दिया.


आर्चर के चोटों के इतिहास को देखते हुए उनकी फ्रैंचाइजी और टीम मैनेजमेंट काफी ध्यान से उनका वर्कलोड मैनेज कर रहे हैं और शरीर पर खासा ध्यान दे रहे हैं. इंग्लैंड क्रिकेट के पूर्व बैकरूम स्टाफ और आर्चर के पुराने दोस्त बेन लैंग्ले मुंबई इंडियंस के मेडिकल विभाग के हेड ऑफ साइंस हैं और लगातार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में हैं.


ईसीबी से लगातार संपर्क में हैं आर्चर


इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के फिजियो स्टीव ग्राइफोन और आर्चर ने आईपीएल में कुछ समय साथ में भी बिताया. आर्चर को मुंबई इंडियंस की टीम ने 2022 की आईपीएल नीलामी के दौरान 8 करोड़ रुप में अपने खेमे में शामिल किया था. 2019 में आर्चर ने पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और एशेज सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था.


इसे भी पढ़ें- RR vs CSK Dream 11: Fantasy Apps में करोड़पति बना सकते हैं ये खिलाड़ी, जानें किन पर लगाएं दांव



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.