नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले कई खिलाड़ियों के चोटों से परेशान न्यूजीलैंड ने गुरुवार को विश्व कप टीम में लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को शामिल करने की घोषणा की. इस अहम मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज मैट हेनरी की उपलब्धता पर संदेह के बीच 28 वर्षीय छह फीट आठ इंच लंबे जैमीसन गुरुवार देर रात बेंगलुरु पहुंचेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में
न्यूजीलैंड को शनिवार को बेंगलुरु में पाकिस्तान का सामना करना है. टूर्नामेंट के आखिरी चरण के मैचों से पहले दो तेज गेंदबाजों के साथ पांच खिलाड़ियों के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल स्थिति में है.   नियमित कप्तान केन विलियमसन (अंगूठा), लॉकी फर्ग्यूसन (टखना) और मार्क चैपमैन (पैर की मांसपेशियों) पहले से ही चोटों से जूझ रहे थे. 


हेनरी व नीशम भी चोटिल हो गए
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में हेनरी और जेम्स नीशम भी चोटिल हो गये. हेनरी की दाहिनी हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों) के स्कैन के नतीजों के इंतजार के बीच न्यूजीलैंड को जैमीसन को भारत बुलाने पर विवश होना पड़ा. जैमीसन पहले भी टीम में टिम साउदी के विकल्प के तौर पर थे. 


कम जोखिम नहीं उठा सकते हैं
मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एक बयान में कहा, 'मैट (हेनरी) की चोट की गंभीरता और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कम समय के बीच हम शनिवार के मैच के लिए टीम में गेंदबाज कम होने का जोखिम नहीं उठा सकते है.' उन्होंने कहा, मैट ने पिछले दो विश्व कप चक्र में एकदिवसीय क्रिकेट में हमारे लिए विश्व स्तरीय प्रदर्शन किया है, इसलिए हम आज स्कैन परिणामों का अकलन करेंगे.


स्टीड ने कहा कि जैमीसन भारत लौटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा, 'जैमीसन आज भारत पहुंच जाएगा और हम टीम में उसका वापस स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं. वह शुक्रवार को हमारे साथ इस सोच से अभ्यास करेगा कि शनिवार के मैच के लिए उपलब्ध रहे.'


यह भी पढ़िएः IND vs SL Live Score: पहले ही ओवर में भारत का विकेट गिरा, कप्तान रोहित शर्मा आउट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.