वेलिंगटनः Ross Taylor Retirement: न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने मौजूदा घरेलू सत्र के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है. बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाला दूसरा टेस्ट उनका आखिरी टेस्ट होगा. वह इसमें डेनियल विटोरी के 112 टेस्ट की बराबरी कर लेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे
वह फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज और मार्च अप्रैल में नीदरलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेंगे. नीदरलैंड के खिलाफ अपने गृहनगर हैमिल्टन में चार अप्रैल को होने वाला चौथा वनडे टेलर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. 


उन्होंने गुरुवार को एक बयान में कहा, ‘यह शानदार सफर रहा और मुझे खुशी है कि इतने लंबे समय तक देश का प्रतिनिधित्व कर सका.’ उन्होंने कहा, ‘दुनिया के कुछ महान खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना सौभाग्य रहा. इतनी सारी यादें और दोस्ती की सौगात मिली है. लेकिन सभी अच्छी चीजें कभी खत्म होती ही है और मेरे लिए यह सही समय है.’ 


टेलर के नाम टेस्ट में 19 शतक
टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट और वनडे में मिलकर सर्वाधिक रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 19 शतक समेत 7584 रन बनाए, जो मौजूदा कप्तान केन विलियमसन के बाद सर्वाधिक हैं. वहीं वनडे में उन्होंने 8581 रन बनाए, जिसमें 21 शतक शामिल हैं. 


2006 में खेला था पहला वनडे मैच
उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2008 में पहला टेस्ट खेला था और 233 वनडे में से पहला वेस्टइंडीज के खिलाफ 2006 में खेला. उन्होंने 102 टी20 मैच भी खेले हैं और न्यूजीलैंड के लिए तीनों प्रारूपों में सौ से अधिक मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर हैं. 


न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने उन्हें देश के महानतम क्रिकेटरों में से एक बताते हुए कहा, ‘खिलाड़ियों के मन में उनके लिये अपार सम्मान रहेगा. हम न्यूजीलैंड क्रिकेट में उनके योगदान के लिये धन्यवाद देते हैं.’ 


विलियमसन ने कहा, ‘रॉस लंबे समय से टीम का सदस्य हैं और क्रिकेट में अपने योगदान पर उन्हें गर्व होगा. वह शानदार खिलाड़ी हैं और उनके साथ विभिन्न प्रारूपों में इतनी साझेदारियों में शामिल रहना सुखद रहा. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल उनमें से एक है.’ न्यूजीलैंड ने जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत को हराया था.


यह भी पढ़िएः डूबते पाक क्रिकेट को इन 3 युवा खिलाड़ियों ने संभाला, हर पाकिस्तानी करता है गर्व


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.