नई दिल्लीः NZ vs SA: न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दिया है. सीरीज का दूसरा मुकाबला हेमिल्टन में खेला जा रहा था. इस मैच में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया है. दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने तीन शतकीय पारी खेली है. इस पारी की बदौलत केन विलियमसन ने इतिहास रच दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केन विलियमसन ने रचा इतिहास
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन शतकीय पारी की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में केन विलियमसन के 32 शतक पूरे हो गए हैं. इसके साथ ही वे टेस्ट की सबसे कम पारियों में 32 शतक पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस दौरान विलियमसन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पछाड़ दिया है. 


विलियमसन ने लगाया 32वां शतक 
स्टीव स्मिथ ने टेस्ट की 174 पारियों में 32 शतक लगाए हैं. रिकी पोंटिंग ने 176 पारियों में 32 शतक लगाए हैं, तो सचिन तेंदुलकर ने 179 पारियों में 32 शतक लगाए हैं. वहीं, केन विलियमसन ने यह कारनामा महज 172 पारियों में ही कर दिखाया है. 


टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज
केन विलियमसन- 172 पारी
स्टीव स्मिथ- 174 पारी
रिकी पोंटिंग- 176 पारी
सचिन तेंदुलकर- 179 पारी
यूनिस खान- 193 पारी


टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले एक्टिव बल्लेबाज
केन विलियमसन- 32
स्टीव स्मिथ- 32
जो रूट- 30
विराट कोहली- 29


ये भी पढ़ेंः डेब्यू मैच में कमाल करने वाले सरफराज ने पिता को लेकर कही दिल छूने वाली बात, जड़ी फिफ्टी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.